Dainik Athah

बनारसी गमछा और टोपी पहनकर दिया वोकल फार लोकल का संदेश

काशी में पीएम नरेंद्र मोदी का रोड-शो

विश्वनाथ मंदिर में PM मोदी ने बजाया डमरू, तीन घंटे में 3 किमी का सफर तय किया

अथाह संवाददाता
वाराणसी।
विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के प्रचार का अंतिम दौर शुरू हो चुका है। अब प्रचार का शोर थमने में 24 घंटे से भी कम समय बचा है। ऐसे में सभी पार्टियों ने ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं।। शुक्रवार को उन्होंने यहां रोड शो किया और शनिवार को जनसभा भी करेंगे। रोड शो में पीएम बनारसी गमछा, बनारसी टोपी और खादी की सदरी से पहनकर वोकल फार लोकल और बनारसीपने का संदेश भी दिया।

पीएम मोदी शुक्रवार की दोपहर पुलिस लाइन मैदान पर हेलीकाप्टर से पहुंचने के बाद पौने चार बजे मलदहिया स्थित पटेल चौक पर पहुंचे और सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उनका रोड शो शुरू हो गया। मलदहिया से कबीरचौरा तक करीब डेढ़ किलोमीटर का सफर तय करने में दो घंटे का समय लग गया। इसके बाद तीन घंटे में तीन किलोमीटर का सफर तय कर पौने सात बजे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां दर्शन पूजन के बाद परिसर का अवलोकन किया। इस दौरान डमरू दल के बाद पहुंचे और एक डमरू को अपने हाथ में लेकर खुद बजाया भी।

विश्वनाथ मंदिर से पीएम मोदी सड़क मार्ग से गोदौलिया, मदनपुरा होते हुए लंका पहुंचे। यहां बीएचयू के संस्थापक मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और लोगों का अभिवादन करने के बाद बरेका गेस्ट हाउस रवाना हो गए। बरेका में ही रात्रि विश्राम करेंगे। रोड शो के दौरान रास्ते में जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। भारी भीड़ के बीच पीएम मोदी लगातार तीन घंटे खड़े रहे और लोगों को कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर अभिवादन करते रहे। पूरे रास्ते में जश्न का माहौल दिखाई दिया। छतों से फूलों की बारिश भी होती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *