Dainik Athah

मोदीनगर में धमाके के बाद भरभराकर ढहा मकान

आसपास की इमारतों में भी आई दरार

अथाह संवाददाता
मोदीनगर। देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में एक मकान में धमाके की खबर से पुलिस प्रशासन में हड़कंप  मचा हुआ है। बृहस्पतिवार रात को हुए इस धमाके के चलते पूरा मकान भरभराकर गिर गया। इसके साथ आसपास की इमारतों में भी दरार की खबर है। मिली जानाकारी के मुताबिक, भोजपुर थाना क्षेत्र के नहाली गांव में बृहस्पतिवार देर रात एक मकान में धमाका हो गया। इसमें पूरा मकान जमींदोज हो गया। मलबे के नीचे लाखों रुपये का किराना का सामान चक्की, खल, चूरी आदि सामान दब गया। वहीं, धमाके के चलते आग लगने से पूरा सामान जलकर राख भी हो गया। पुलिस प्रशासन प्रकरण की विभिन्न पहलुओं से छानबीन कर रहा है।

नहाली गांव के शकील गांव में ही एक ही छत के नीचे कलचूरी, किराना की दुकान, आटा चक्की चलाते हैं। देर रात वे भवन का ताला बंद कर अपने घर चले गए। करीब 12:30 बजे भवन के अंदर तेज धमाका हुआ। आवाज सुनकर शकील व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। तब तक पूरा भवन जमींदोज हो चुका था। अंदर के सामान में आग लग चुकी थी। चारों तरफ धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा था। आवाज इतनी तेज थी कि पड़ोसी जावेद के मकान का एक हिस्सा भी नीचे गिर गया। इसमें उनके तीन पशु भी दब गए। हालत यह थी कि आसपास के कई अन्य मकानों में भी दरारें खुल गई।

अफरा-तफरी के बीच इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल विभाग को जानकारी देकर मौके पर बुलाया। एक घंटे बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सुबह होने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने विस्फोटक सामग्री होने से इनकार किया है। आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है। या तो अंदर रखी बैटरी या फ्रिज का कंप्रेसर फटने से इतना तेज धमाका हुआ है। हालांकि, लोगों का यह भी कहना है कि इतना तेज धमाका कंप्रेसर या बैटरी फटने से नहीं हो सकता।

इस बारे में एसडीएम शुभांगी शुक्ला का कहना है की विभिन्न पहलुओं से मामले की छानबीन की जा रही है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी है। मौके पर फरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। जांच की जा रही है। जांच के बाद ही सही स्थिति सामने आएगी। ध्यान रहे कि शकील के कारोबार से चार परिवारों का पेट पलता था। उनकी आमदनी का यही एकमात्र मुख्य जरिया था। नुकसान होने से उनके परिवार के सामने भुखमरी की नौबत आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *