Dainik Athah

क्योटो हो या काशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में विकास का मॉडल दिया: अनुराग ठाकुर

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने वाराणसी में मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाहे क्योटो हो या काशी, पूरी दुनिया में विकास का एक मॉडल दिया है। दुनिया भर में आज मोदी मॉडल की बात होती है। बनारस हिंदू युनिवर्सिटी के बनने में स्वर्गीय मदन मोहन मालवीय जी का योगदान अविस्मरणीय है। काशी विश्वनाथ मंदिर बनाने और बढ़ाने का काम, रानी होलकर के बाद मोदी ने किया है। यहां की जनता ने मां गंगा का आशीर्वाद भी मोदी को दिलाया।

ठाकुर ने कहा उत्तर प्रदेश को गति मिली, रफ्तार मिली, आगे निकलने का मौका मिला, इसलिए उत्तर प्रदेश आज दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बना। उत्तर प्रदेश रुकने वाला नहीं है, थमने वाला नहीं है। काशी और पूर्वांचल विशेष तौर पर जो पिछड़े क्षेत्र थे, आज उसी पूर्वाचल के काशी में टाटा कैंसर अस्पताल और मॉर्डन रेलवे स्टेशन भी बना है। जहां केवल 8 फ्लाइट्स आती थी, अब वहां 48 फ्लाइट्स आती हैं। बनारस के अस्सी घाट के साथ सभी घाटों को सुंदर बना दिया है। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य की सुविधाओं को बढ़ाया है। गोरखपुर में खाद का कारखाना और एम्स बनाने का काम किया गया है।

साथ ही, केंद्रीय मंत्री ने कहा जहरीली शराब बेचने वाले, दलित की बेटी का अपहरण और हत्या करने वाले समाजवादी पार्टी के नेताओं पर सपा प्रमुख, अखिलेश यादव चुप हो जाते है। जेल और बेल वाले लोग, अखिलेश जी की सूची में ज्यादा नजर आते हैं। स्वच्छता अभियान के तहत जब मोदी जी ने झाड़ू पकड़ लिया, तब देश के हर व्यक्ति को यह एहसास हुआ कि हमें देश को साफ करना है। योगी जी ने राज्य से गैंगवार खत्म किया और मां अन्नपूर्णा की मूर्ति लाने का काम किया है। लोग इस बार भी चाहते हैं कि देश में शांति, सुख, संपत्ति, सफलता, स्वास्थ्य बना रहे और मोदी जी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ता रहे।ह्ण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *