Dainik Athah

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर गाड़ी के जंप लेने व फिसलने की समस्या होगी दूर

गाजियाबाद। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। हरियाणा के कुंडली से शुरू होकर गाजियाबाद, नोएडा के रास्ते पलवल तक जाने वाले 132 किलोमीटर लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर राहगीरों का सफर आसान करने की तैयारी है। यहां सफर करते समय गाड़ी के जंप लेने या फिर फिसलने की समस्या दूर की जाएगी।

बता दें कि अभी इस एक्सप्रेसवे पर कई जगहों पर गाड़ी जंप करती है तो कुछ जगहों पर ब्रेक लगाने के बाद भी गाड़ी फिसलती है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने भी सर्वे के बाद माना है कि काफी जगहों पर समस्या है। निर्माण एजेंसियों से भी कुछ जगहों पर टेंडर की शर्तों के हिसाब से काम कराया गया है, लेकिन उसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। लेकिन, अब करीब 110 करोड़ रुपये अलग से खर्च किया जाएगा, जो सिर्फ सड़क सुरक्षा से जुड़े मानकों को पूरा करने पर खर्च होगा। यानी उसके बाद एक्सप्रेसवे पर सफर करते समय गाड़ी के जंप लेने या फिर फिसलने की समस्या नहीं होगी।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठते रहे हैं। अब बीते आठ महीने से एनएचएआई की टीम एक्सप्रेसवे की उन जगहों को चिन्हित कर एजेंसी को जानकारी दे रही है जहां पर सड़क की गुणवत्ता खराब है। अब अंतिम सर्वे के बाद एक्सप्रेसवे के उन स्थानों से जुड़ी सूची निर्माण एजेंसियों को दी गई जहां पर गुणवत्ता खराब थी। सबसे ज्यादा गुणवत्ता की शिकायत नोएडा से पलवल और दुहाई से दादरी के बीच थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *