Dainik Athah

गन प्वाइंट पर परिवार को बंधक बनाकर 4 लाख की नगदी व ज्वैलरी लूटी

बदमाशों ने दिनदहाड़े बिल्डर के घर बोला धावा

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र में कोरियर देने के बहाने बिल्डर के घर में घुसे 4 बदमाशों ने हथियारों के बल पर 4 लाख की नगदी और लाखों रुपए की ज्वैलरी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद बदमाश परिवार को रस्सी से बांधकर एवं मुंह पर टेप लगाकर कमरे में बंद करके फरार हो गए। घटना का पता उस वक्त लगा फैब्रिकेटर घर के अंदर पहुंचा। दिन-दहाड़े लूट की घटना से पुलिस में भी हड़कंप मचा है। मौके पर पहुंचे एसएसपी, सीओ एवं सिहानीगेट पुलिस ने घटना स्थल की जांच की। पुलिस ने फरार बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक सिहानी गेट थाना क्षेत्र में राकेश मार्ग स्थित थर्ड एफ-107 नेहरूनगर में बिल्डर गुलाब सिंह भाटी सपरिवार रहते हैं। भाटी मंगलवार की सुबह अपनी बीमार मां के इलाज के लिए दिल्ली गए थे। घर पर उनका बेटा निखिल, निखिल की पत्नी प्रिया, 6 माह का नवजात शिशु व बेटी वंशिका मौजूद थे। इस बीच बिल्डर के घर पर पीछे से लगभग साढ़े 11.30 बजे 4 लोगों ने कोरियर देने के बहाने बंद दरवाजा खुलवाया। घर में अंदर घुसते ही आरोपियों ने हथियारों के बल पर बिल्डरों के परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट शुरू कर दी। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने प्रिया के साथ मारपीट भी की। उन्हें चोट भी आई है। घर के अंदर घुसे बदमाशों ने 6 माह की बच्ची को उठाकर प्रिया की गोद में देकर तीनों को पॉइंट पर ले लिया और उन्हें एक कमरे में ले गए। जिसके बाद विरोध करने पर गोली मारने की धमकी दी। बदमाशों ने प्रिया की सभी ज्वेलरी भी निकलवा ली। इसके अलावा घर की अलमारी में रखा करीब 4 लाख रूपए की नगदी और लाखों रूपए की ज्वेलरी लूट ली। बदमाशों ने जाते वक्त महिला और दोनों मासूम बच्चियों को रस्सी से बांधककर उनके मुंह पर टेप लगा दी। जिससे वह न तो भाग सकें और शोर मचा सकें। बदमाशों ने करीब 30 मिनट तक लूट की वारदात को अंजाम दिया। घर के अंदर रही सभी अलमारियों को खंगाला।

पीडि़ता प्रिया के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 11.30 पर घर पर कोरियर देने के बहाने चार लोग आए और उन्होंने दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खुलते ही बदमाशों ने हथियार दिखाकर अंदर ले गये। दो बदमाशों के हाथ में चाकू था तो दो के हाथों में हथियार था। करीब आधा घंटे तक बदमाशों ने घर की अलमारी को खंगाला, अलमारी में रखी करीब 4 लाख की नकदी और तीन तोले की सोने की चैन, अंगूठी, नाक की लोंग, कान की बाली लूट ली। भागते वक्त प्रिया के हाथ-पैर बांधकर उनके मुंह पर टेप लगाकर फरार हो गए। अचानक ही प्रिया के पति की एक फैब्रिकेटर से घर में काम को लेकर बात चल रही थी, जब फैब्रिकेटर घर पहुंचा तो रस्सी बंधी और मुंह पर टेप लगे होने की वजह से वह दरवाजा नही खोल पाई। जिसके कुछ देर बाद फैब्रिकेटर घर में आया और उसने बंधन मुक्त कराया और घटना की सूचना पुलिस एवं बिल्डर को दी। घटना की सूचना पाकर एसएसपी पवन कुमार, सीओ सिहानीगेट आलोक कुमार दुबे, एसएचओ सौरभ विक्रम सिंह सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई, मगर अब तक कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है। बता दें कि चुनावी मौसम में भी शहर में अपराधिक घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस को चुनौती देकर बदमाश मनमानी पर उतारू हैं। इससे नागरिकों में दहशत का माहौल है। एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। घटना के कुछ देर बाद फैब्रिकेटर भी रूपए लेने के लिए घर पर पहुंचा था। तो उससे भी पूछताछ की जा रही है। घटना के पीछे किसी नजदीकी का हाथ है, सभी तथ्य को एकत्र कर मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही घटना का खुलासा भी कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *