Dainik Athah

भारत – पाकिस्तान सीमा पर शत्रुओं को धूल चटाने वाले टी-55 टैंक का जनरल वीके सिंह ने किया उद्घाटन

अथाह संवाददाता,
भिवानी।
 गाज़ियाबाद संसदीय क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद महोदय तथा भारत सरकार में सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह जी(सेवानिवृत्त) के पैतृक ग्राम बापोड़ा(हरियाणा के भिवानी जिले में स्थित) में अनावरण समारोह का आयोजन किया गया। ऐसे में इस कार्यक्रम के तहत भारत – पाकिस्तान सीमा पर शत्रुओं को धूल चटाने वाले टी-55 टैंक का उद्घाटन किया गया। 

यह उद्घाटन  केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह अध्यक्षता में आयोजित किया गया। दरअसल, भारतीय सेना के गौरवशाली इतिहास का एक प्रतिरूप-1971 के युद्ध में मारक क्षमता से दुश्मन को पस्त करने वाला T-55 टैंक, भारतीय सेना की गौरवशाली गाथा को दर्शाता है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र गाज़ियाबाद के शहीद स्थल पर भी इस गौरवशाली टैंक का लोकार्पण किया है।

इससे  जनरल वीके सिंह की भारतीय सेना के प्रति प्रेम-भावनाएं स्पष्ट होती हैं। वहीं इस अनावरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह, विशिष्ठ अतिथि के तौर पर भारतीय सेना के ब्रिगेडियर साकिब हुसैन, उपयुक्त भिवानी  रिपुदमन सिंह ढिल्लों, जनरल वीके सिंह की धर्मपत्नी भारती सिंह  तथा उनकी सुपुत्री मृणालिनी सिंह की भी गरिमामयी उपस्थिति रही। 

अनावरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जनरल वीके सिंह ने कहा कि ‘हमें सदैव भारत माँ की रक्षा करने वाले सभी वीर जांबांजों पर गर्व होता है। ऐसे में विभिन्न युद्धों में दुश्मनों को धूल चटाने वाले सभी वीर जवानों को हम नमन करते हैं। आज इन्हीं की बदौलत हम सभी भारत वासी सुरक्षित महसूस करते हैं। आज हमने गांव में जिस टी-55 टैंक का लोकार्पण किया है, उसे देखकर प्रत्येक सम्मानित ग्रामवासियों को भारतीय सेना के अदम्य साहस पर गर्व महसूस होगा।’

इस अवसर पर मीडियाकर्मियों व विभिन्न पूर्व सैनिकों की भी मौजूदगी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *