Dainik Athah

बी और सी एनसीसी सर्टिफिकेट के लिए ट्रेनिंग कैंप का समापन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
13 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी गाजियाबाद द्वारा आयोजित सीएटीसी 136 का दिल्ली पब्लिक स्कूल गाजियाबाद मेरठ रोड में 29 जनवरी से आयोजित किया गया। शुक्रवार को कैंप के समापन समारोह में कैंप कमांडेंट कर्नल दीप चन्द द्वारा किया गया l  इस शिविर में विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों और 37 बीएन गाजियाबाद से आए हुए “बी” सर्टिफिकेट के 72 कैडेट्स और “सी” सर्टिफिकेट के 44 कैडेट्स ने प्रतिभाग किया।

‘बी’ सर्टिफिकेट के लिए पांच दिवसीय कैंप का समापन 2 फरवरी को किया गया और सी सर्टिफिकेट के कैडेट का कैंप समापन शुक्रवार को हुआ। शिविर के दौरान कैडेट्स को उनकी आगामी बी और सी सर्टिफिकेट परीक्षा के आधार पर सिखाई गई ताकि कैडेट अपनी परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। सी सर्टिफिकेट की परीक्षा आगामी 13 और 14 फरवरी को निर्धारित है। सी सर्टिफिकेट कैडेटों के प्रैक्टिकल प्रशिक्षण पर ज्यादा ध्यान दिया गया, ताकि वह अपनी आगामी परीक्षा में उम्दा प्रदर्शन कर अच्छी ग्रेडिंग प्राप्त कर सकें। शिविर के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले कैडेट्स को सम्मानित करते हुए उन्हें मेडल दिए गए।

कैंप के समापन समारोह में कैंप कमांडेंट कर्नल दीप चन्द ने सभी कैडेटों को उनकी आगामी परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी और जीवन में बेहतर प्रदर्शन के लिए कुछ सुझाव दिए। इस मौके पर सूबेदार मेजर वीरेंद्र सिंह,सूबेदार मेजर सतीश कुमार,  सीनियर जीसीआई शालिनी, सीनियर जीसीआई निशा सिंह, सीनियर जीसीआई पूजा तोमर और बटालियन के  समस्त पी आई और सिविल स्टाफ उपस्थित रहेl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *