Dainik Athah

नया करने की कुछ उत्कंठा नहीं है तो हम युवा नहीं है : नीरज सिंह

भाजपा युवा नेता नीरज सिंह फेसबुक पर युवाओं से हुए रूबरू

गाजियाबाद। भाजपा युवा नेता नीरज सिंह ने फेसबुक के माध्यम से युवाओं रूबरू होते हुए युवाओं को देश की भागीदारी में योगदान के लिए प्रेरित किया।  उन्होंने कहा यदि हम में नित नए कार्य करने की उत्कंठा मैं हो तो हम युवा नहीं उन्होंने बताया कि कोई आयु से युवा नहीं होता बल्कि युवा एक मनुष्य की है नीरज सिंह ने अटल बिहारी वाजपेई का उदाहरण देते हुए बताया कि उनकी युवा सोच ही थी जब परमाणु विस्फोट कर देश को परमाणु शक्ति के रूप में स्थापित कर दिया।

उन्होंने युवाओं को सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट करने से पहले अपने विवेक का इस्तेमाल करने को कहा जरूरी नहीं जो सोशल मीडिया पर आ रहा है वह सत्य ही हो कुछ पोस्ट करने से पहले उसकी जांच भी करनी चाहिए ही। साथ ही टिप्पणी करते समय गाली गलौज का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, महिलाओं का सम्मान करना चाहिए उन्होंने कहा कि यदि कोई राजनीतिक पार्टी ने कुछ गलत किया है तो उसके लिए देश में एक चौकीदार बैठा है जो कुछ गलत नहीं होने देगा। उन्होंने कहा धर्म की राजनीति ने हो पर राजनीति का धर्म तो हमें बनाना होगा।

साथ ही उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज मोदी जी की गांव के माध्यम से युवाओं को अपनी प्रतिभा निकालते हुए देश के समक्ष कुछ नया करने का जज्बा मिला है और नया करने का जज्बा ही युवाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है जो मोदी जी ने दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी की नितिन नया सोचने की क्षमता उन्हें सब से अलग बनाती है। यही कारण है कि आज हम प्रगतिशील से विकसित देशों की पंक्ति में खड़े।

उन्होंने कहा कि युवाओं में नया करने की उत्कंठा होनी चाहिए नीरज सिंह ने एक उदाहरण देकर बताया कि गाजियाबाद में शहीदी दिवस के अवसर पर घंटा घर पर छोटा सा प्रयास किया गया फव्वारे चलते नहीं थे गंदगी फैली थी उसको देख कर हम सफाई करने लगे सफाई करता देख कुछ पार्षद भी आगे आए और एक छोटा सा प्रयास सार्थक प्रयास बन गया उन्होंने बताया ऐसे ही पानी बचाने के लिए पानी संरक्षण यंत्र लगाया गया बाद में नगर निगम ने इस योजना को आगे बढ़ाया और प्रदेश में एक नंबर पर गाजियाबाद नगर निगम हो गया। उन्होंने युवाओं को बताया संगठन आप को नहीं बताएगा क्या करना है आपको उदाहरण प्रस्तुत करने होंगे जिससे देखकर संगठन और सरकार भी युवाओं के मूड के अनुसार कार्य करने के लिए अपनी सोच बनाएं। सकारात्मक करें देश और समाज को आगे बढ़ाएं।

उन्होंने युवाओं को समझाते हुए कहा कि भले ही हम सत्ता में हो किंतु अहंकार नहीं करना चाहिए अहंकार ही कांग्रेस पार्टी को ले डूबा। नीरज सिंह ने कहा कि चीन अपने विस्तार वादी नीति के कारण देश की सीमा पर खड़ा है पर आज वह नेतृत्व है जो जो माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह सक्षम है और अब हमारी सेना विश्व के अंदर कुछ मानक पर है जो चीन को जवाब देने के लिए पूर्ण रूप से सक्षम है।

उन्होंने रामधारी सिंह दिनकर की पंक्ति के साथ सीमा पर शहीद हुए 20 सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि
कलम आज उनकी जय कर
जली जिन की अस्थियां बारी बारी
चिटकाई जिनमें चिंगारी,
जो चढ़ गए पुण्यवेदी पर
लिए बिना गर्दन का मोल
कलम, आज उनकी जय बोल


इसके बाद उन्होंने चीन के सामान के बहिष्कार के साथ युवाओं का ध्यान देश के उन युवाओं की ओर आकर्षित किया जिन्होंने विश्व में अनेकों क्षेत्र में कार्य करके अपनी मिसाल कायम की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *