Dainik Athah

पीएम मोदी ने आठवीं बटालियन एनडीआरएफ को किया सम्मानित

अथाह संवाददाता
ग़ाज़ियाबाद।
कमला नेहरू नगर स्थित 8वीं बटालियन एनडीआरफ को अपने उत्कृष्ठ कार्य के लिए आपदा प्रबंधन क्षेत्र में  वर्ष 2019 के लिए मिले प्रथम सर्वोच्च पुरस्कार “सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार” से नवाजा गया है। इंडिया गेट, नयी दिल्ली में आयोजित समारोह में नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती पर रविवार को बटालियन कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रशस्ति पत्र और 51 लाख की राशि प्राप्त की।

कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि 8वीं बटालियन एनडीआरफ ने अपने गठन से वर्तमान समय तक देश और विदेश में सात हज़ार से ज़्यादा रेस्क्यू ऑपरेशन कर आपदा प्रभावित क्षेत्रों से लगभग डेढ़ लाख लोगों को रेस्क्यू किया है और सात लाख से ज्यादा लोगों और लगभग पंद्रह  हज़ार पशुधन को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

इसके साथ एनडीआरफ गाज़ियाबाद ने कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम के तहत हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली एवं पश्चिम उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में दो हज़ार से अधिक जन जागरण अभियान चलाकर 10 लाख से अधिक लोगों को आपदाओं के प्रति जागरूक किया है। उन्होंने बताया कि बटालियन ने देश और लोगों के प्रति अपनी कर्तव्य निष्ठा और टीम भावना से यह मुकाम हासिल किया है जिसे हमें और आगे ले जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *