Dainik Athah

कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर सामाजिक न्याय का संकल्प लें सपाई- अखिलेश

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी मुख्यालय में समाजवादी आंदोलन के वरिष्ठ नेता, जननायक के नाम से लोकप्रिय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनायी गयी। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सभी जिला-महानगर कार्यालयों में भी जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती सादगी से मनायी गयी।

अखिलेश यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर डॉ0 लोहिया, जय प्रकाश नारायण के साथ समाजवादी आंदोलन में जातिवादी और सांप्रदायिक राजनीति के विरूद्ध संघर्षरत रहे। समाजवादी पार्टी उनके दिखाये रास्ते पर चलते हुए सामाजिक न्याय और समाजवादी व्यवस्था के लिये लगातार काम करते हुए सबको सम्मान दिलाने की लड़ाई लड़ रही हैं। यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिन पर समाजवादियों को सामाजिक न्याय, आबादी की हिस्सेदारी के साथ समाज के कमजोर वर्ग को मुख्यधारा में लाने का संकल्प लेना चाहिए। समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय, लखनऊ में कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण हुआ।

   इस अवसर पर सर्वश्री राजेन्द्र चौधरी, लीलावती कुशवाहा, शशांक यादव, संजय सविता विद्यार्थी, राहुल भारती, राहुल सविता, श्यामू शर्मा, नवीन धवन, देवेन्द्र सिंह जीतू, मोहन साहू, राहुल सिंह, लक्ष्मीनाथ कश्यप, सिद्धार्थ पाण्डेय, कृष्ण दास लोधी, सम्राट यादव, अमरजीत सिंह पप्पू, अनीता द्विवेदी, आदित्य कुमार, अविनाश सिंह लोधी सहित अन्य प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *