Dainik Athah

UPElection: पांचवे दिन तीन विधानसभा सीटों के लिए 4 प्रत्याशियों ने किए नामांकन

लोनी से भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर समेत 2 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

मुरादनगर गाजियाबाद शहर सीट पर एक-एक उम्मीदवारों ने किया नामांकन

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन जारी, तीन दिन बचे शेष

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
चुनावी नामांकन प्रकिया के पांचवे दिन मंगलवार को लोनी, मुरादनगर और गाजियाबाद शहर सीट पर 4 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। लोनी विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार नंदकिशोर गुर्जर ने अपना पर्चा दाखिल किया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहे नामांकन के अब तीन दिन शेष बचे हैं। उधर पांचवें दिन भी दावेदारों ने 4 विधानसभा सीटों के लिए 10 आवेदन पत्र खरीदे।

नामांकन पत्र दाखिल करने मंगलवार को करीब 12 बजे मुरादनगर विधानसभा से न्याय पार्टी की प्रत्याशी प्रेरणा सोलंकी अपने प्रस्तावक और अनुमोदक के रूप में शारदा उपाध्याय और विजय कुमार गुप्ता के साथ‌ कलेक्ट्रेट पहुंची और नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद दूसरे नंबर पर दोपहर करीब एक बजे लोनी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान उनके साथ प्रस्तावक और अनुमोदक के रूप में प्रवेश भारद्वाज और अनिल कसाना मौजूद रहे। तीसरा नामांकन लोनी विधानसभा सीट से हिंदू निर्माण दल के प्रत्याशी अमित कुमार प्रजापति द्वारा दाखिल किया गया। गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट से राइट टू रिकॉल पार्टी के प्रत्याशी राकेश सूरी ने अपना नामांकन पत्र भरा। प्रत्याशियों के नामांकन के साथ-सथ
आवेदन पत्र खरीदने वाले भी पीछे नहीं रहे। मुरादनगर विधानसभा सीट से एक प्रत्याशी ने आवेदन पत्र खरीदा, जबकि साहिबाबाद विधानसभा सीट से भी एक आवेदन लिया गया। गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट से 4 प्रत्याशियों ने 4आवेदन खरीदे। मंगलवार को कुल 10 आवेदन पत्र खरीदे गए।

पार्टी के चुनाव चिन्ह छपे मास्क को अफसरों ने हटवाया

आचार संहिता को ताक पर रखकर भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर जैसे ही कलेक्ट्रेट के बाहर पहुंचे और पर्चा भरने के लिए कलेक्ट्रेट में प्रवेश करने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसका कारण यह था कि नंदकिशोर गुर्जर के मुंह पर जो मास्क लगा था। जिस पर उनकी तस्वीर के साथ पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल का फूल बना था। इस पर पुलिस ने कहा कि यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। जिसके चलते उन्हें मास्क उतरना पड़ेगा। इसको लेकर नंदकिशोर और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। बाद में प्रत्याशी ने मास्क उतारकर साधारण मास्क पहना। इसके बाद कहीं जाकर उन्हें अंदर प्रवेश करने दिया। इससे अलग नंदकिशोर गुर्जर के कई समर्थक भी इसी तरह का मास्क पहनकर आए थे।

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को राहत दे रहे हैं अलाव

सर्दी सर्दी में खुले आसमान के नीचे ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी व प्रशासनिक अफसरों के लिए अलाव काफी राहत दे रहा है। हालांकि मंगलवार को धूप निकल जाने के चलते लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली, लेकिन नामांकन प्रतिक्रिया के दौरान कलेक्ट्रेट के बाहर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी मंगलवार को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते हुए देखे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *