Dainik Athah

भाजपा ने पहले व दूसरे चरण के 105 उम्मीदवारों की सूची जारी की

अतुल गर्ग, सुनील शर्मा, अजीत पाल, डा. मंजू शिवाच, नंद किशोर गुर्जर को फिर टिकट

नोएडा से पंकज सिंह, धौलाना से धर्मेश तोमर, प्रशांत चौधरी को मीरापुर से टिकट

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर, केशव मौर्या को सिराथू से टिकट

सूची में 21 नए चेहरों को मिली जगह

गाजियाबाद व नोएडा में नहीं कटे किसी भी विधायक के टिकट

अथाह ब्यूरो,
नई दिल्ली।
कई दिनों की मशक्कत के बाद भारतीय जनता पार्टी ने पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए 105 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। भाजपा की पहली सूची में 105 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पहले चरण में 58 उम्मीदवारों में से 57 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं जबकि दूसरे चरण में 55 उम्मीदवारों में से 48 के नामों का ऐलान किया गया है। 105 उम्मीदवारों की जारी की गई सूची में 63 सिटिंग विधायकों को टिकट दिया गया है। जबकि 20 के टिकट काटे गए हैं। सूची में 21 नए चेहरों को जगह दी गई है। भाजपा ने इस बार नया प्रयोग करते हुए कुछ सामान्य सीटों पर भी अनुसूचित जाति के उम्मीदवार को उतारा है। भाजपा ने सारे कयासों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से चुनावी समर में उतारा है इसी तरह डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू सीट से उम्मीदवार बनाया है।

केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण सिंह ने दिल्ली भाजपा मुख्यालय पर प्रेस वार्ता के माध्यम से उम्मीदवारों की सूची जारी की। पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए भाजपा की सूची में गाजियाबाद के सभी विधायकों को दोबारा से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पड़ोसी जिले हापुड़, गौतमबुध नगर व बुलंदशहर में भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। गाजियाबाद की लोनी विधानसभा सीट से नंदकिशोर गुर्जर, मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, मोदीनगर से डॉक्टर मंजू शिवाच को टिकट दिया गया है। हापुड़ जिले की धौलाना सीट से धर्मेश तोमर, हापुड़ सुरक्षित सीट से विजयपाल आढ़ती एवं गढ़मुक्तेश्वर से हरेंद्र चौधरी तेवतिया को मैदान में उतारा गया है। गौतमबुद्धनगर जिले कि नोएडा सीट से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र एवं प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह को एक बार फिर टिकट दिया गया है। इसी तरह दादरी से तेजपाल सिंह नागर, जेवर से धीरेंद्र सिंह, सिकंदराबाद से लक्ष्मी राज सिंह, बुलंदशहर से प्रदीप चौधरी, स्याना से देवेंद्र सिंह लोधी, अनूपशहर से संजय शर्मा, डिबाई से सीपी सिंह, शिकारपुर से अनिल शर्मा, खुर्जा सुरक्षित से मीनाक्षी सिंह, खैर सुरक्षित से अनुज प्रधान वाल्मीकि को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा कैराना से मृगांका सिंह, थाना भवन से सुरेश राणा, शामली सीट से तेजेंद्र सिंह निर्वाल, बुढ़ाना से उमेश मलिक, चरथावल से सपना कश्यप, पुरकाजी सुरक्षित से प्रमोद ऊंटवाल, मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, खतौली से विक्रम सैनी, मीरापुर से प्रशांत गुर्जर, सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह, सरधना से संगीत सोम, हस्तिनापुर सुरक्षित से दिनेश खटीक, किठौर से सत्यवीर त्यागी, मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल, मेरठ से कमल दत्त शर्मा, मेरठ दक्षिण से सोमेंद्र तोमर, छपरौली से महेंद्र सिंह रमाला, बड़ौत से कृष्ण पाल सिंह मलिक, बागपत से योगेश धामा को टिकट दिया गया है। इसी तरह बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, अतरौली से संदीप सिंह, छपरा से रविंद्र पाल सिंह, कोल से अनिल पाराशर, इगलास सुरक्षित से राजकुमार सहयोगी, छाता से चौधरी लक्ष्मी नारायण, मांट से राजेश चौधरी, गोवर्धन से ठाकुर मेघ श्याम सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, बल्देव सुरक्षित से पूरन प्रकाश जाटव, एत्मादपुर से डॉक्टर धर्मपाल सिंह, आगरा कैंट सुरक्षित से डॉक्टर जी एस धर्मेश, आगरा दक्षिण से योगेंद्र उपाध्याय, आगरा उत्तर से पुरुषोत्तम खंडेलवाल, आगरा ग्रामीण सुरक्षित से बेबी रानी मौर्य, फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबूलाल, खैरागढ़ से भगवान सिंह कुशवाहा, फतेहाबाद से छोटे लाल वर्मा व बाह श्री रानी पक्षालिका को उम्मीदवार बनाया है।

दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए बेहट सीट से नरेश सैनी, नकुड़ से मुकेश चौधरी, सहारनपुर नगर से राजीव गुंबर, सहारनपुर से जगपाल सिंह, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारान सुरक्षित से देवेंद्र निम, गंगोह से कीरत सिंह गुर्जर, नजीबाबाद से कुंवर भारतेंद्र सिंह, नगीना सुरक्षित से डॉ यशवंत, बरहापुर से सुशांत सिंह, धामपुर से अशोक कुमार राणा, नहटौर सुरक्षित से ओम कुमार, बिजनौर से सूची मौसम चौधरी, चांदपुर से कमलेश सैनी, नूरपुर से सीपी सिंह, कांठ से राजेश कुमार चुन्नू, मुरादाबाद देहात से कृष्ण कांत मिश्र, मुरादाबाद नगर से रितेश गुप्ता, कुंदरकी से कमल प्रजापति, बिलारी से परमेश्वर लाल सैनी, चंदौसी सुरक्षित से गुलाबो देवी, असमोली से हरेंद्र सिंह रिंकू, संभल से राजेश सिंघल, चमरौआ से मोहन कुमार लोधी, बिलासपुर से बलदेव सिंह औलख, रामपुर से आकाश सक्सेना, मिलक सुरक्षित से राजबाला, धनोरा से राजीव तरारा, नौगांवा सादात से देवेंद्र नागपाल, अमरोहा से राम सिंह सैनी, हसनपुर से महेंद्र सिंह खड़खवंशी, गुन्नौर से अजीत कुमार (राजू यादव), बिसौली सुरक्षित से कुशाग्र सागर, सहसवान से डीके भारद्वाज, बिल्सी से हरीश शाक्य, बदायूं से महेश गुप्ता, शेरपुर से धर्मेंद्र शाक्य, दातागंज से राजीव सिंह (डब्बू भैया), मीरगंज से डॉक्टर डीसी वर्मा, नवाबगंज से डॉक्टर एमपी आर्य गंगवार, फरीदपुर सुरक्षित से डॉक्टर श्याम बिहारी लाल, बिथरी चैनपुर से डॉ राघवेंद्र शर्मा, बरेली से डॉक्टर अरुण सक्सेना, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, आंवला से धर्मपाल सिंह, कटरा से वीर विक्रम सिंह, पुवाया सुरक्षित से चेतराम पासी, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *