Dainik Athah

भाजपा के संकल्प पत्र हेतु व्यापारियों से प्रदेश के वित्त मंत्री खन्ना ने की चर्चा

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संकल्प पत्र तैयार करने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्री जनता के सुझाव मांगने के लिए बैठकें कर रहे हैं। इसी कड़ी में महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के नेतृत्व में मेरठ रोड स्थित आरकेजीआईटी कॉलेज में व्यापारियों के एक समूह के साथ संकल्प पत्र हेतु सुझाव पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें वित्तमंत्री और भाजपा की संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना ने कहा कि 2017 में भाजपा ने अन्य दलों की तरह घोषणा पत्र नहीं बल्कि संकल्प पत्र जारी किया था। इस बार ‘आकांक्षा पेटी’ के जरिए लोगों तक पहुंचने की योजना को कार्यकर्ताओं के सामने रखा गया। 2017 की तरह इस बार भी भाजपा अपना विजन डॉक्युमेंट बनाने से पहले लोगों के बीच जा रही है। आज मैं भी आप व्यापारी भाइयों के बीच आपके सुझाव लेने आया हूं l पिछली बार की तरह इस बार भी पार्टी घोषणा पत्र की जगह विजन डॉक्युमेंट लाएगी।

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा की अखिलेश सरकार लोगों से किए वायदे को पूरा नहीं कर पाई, ये बातें खुद प्रदेश के लोगों ने बताई थीं । लेकिन तब और आज की स्थिति में अंतर है l अब पार्टी को न सिर्फ अपने पांच साल के काम को गिनाना है बल्कि ये भी बताना है कि 2017 के संकल्प पत्र में भाजपा ने जो वायदे किए थे, वे पूरे हो गए।

उन्होंने जोर देकर कहा कि दूसरी पार्टियां जहां अपने हिसाब से अपना घोषणा पत्र तैयार करती है, वहीं भाजपा ‘जन आकांक्षाओं से जन सरोकार’ के रास्ते पर चलती है। आकांक्षा पेटी के जरिए सुझाव मांगने के अभियान की स्वस्थ लोकतंत्र की परिचायक है।

सभी व्यापारियों ने अपनी मांग और सुझाव श्री खन्ना के सामने रखें। पावरलूम व्यापारियों ने सरकार के टैक्स 5 परसेंट से बढ़ाकर 12 परसेंट किए जाने के निर्णय को बदल कर पुनः पांच परसेंट करने की सराहना की और बिजली के संबंध में अपनी मांग रखते हुए कहा कि जिस प्रकार से छोटी और बड़ी पावरलूम फैक्ट्रियों के लिए बिजली के रेट फ्लैट दर से लिए जा रहे हैं उनमें परिवर्तन ना किया जाए ताकि व्यापारी बिजली अधिकारियों और कर्मचारियों के उत्पीड़न से बच सकें।

मोबाइल फोंस और ड्रग एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ऑनलाइन खरीदारी पर सवाल खड़े किए । बी.आर. एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर राजेश मेनी ने मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि ऑनलाइन खरीदारी पर अंकुश लगना आवश्यक है l गत कोरोना की बीमारी और ऑनलाइन खरीदारी के कारण यह व्यवसाय लगभग बंदी के कगार पर पहुंच चुका है। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि स्थानीय बाजार को बचाए रखने के लिए ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की खरीदारी पर रोक लगने पर सरकार को नीति बनानी चाहिए।


मुरादनगर क्षेत्र के व्यापारियों ने सुझाव देते हुए कहा कि पुराने क्षेत्र में आने वाले रिहायशी इलाकों को बिटप क्षेत्र में ही माना जाना चाहिए । इस पर जीडीए की कोई नीति लागू न की जाए।

ऐसे तमाम सुझावों पर श्री खन्ना ने आश्वासन देते हुए कहा कि इन सभी महत्वपूर्ण सुझावों को वह संकप पत्र समिति के समक्ष रखेंगे और उन्हें सम्मिलित किए जाने का प्रयास करेंगे।

कवि नगर इंडस्ट्रियल के उद्यमी राजीव अरोड़ा ने अपने सुझाव में कहा कि इंडस्ट्री एरिया के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे पीने का पानी सीवर आदि की सुचारू व्यवस्था पर नीति बननी चाहिए ।

इस मौके पर इंडस्ट्रीज , किराना , पावर लूम , होटल एंड रेत्रां , हैंडलूम , मोबाइल फोन , सर्राफा , डाइंग , रियल स्टेट , एक्सपोर्ट , ड्रग्स एंड केमिस्ट , गारमेंट्स , कपड़ा , पेट्रोल पंप और स्कूलों से जुड़े व्यापारी उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन अश्वनी शर्मा ने किया।

इस अवसर पर राज्य मंत्री अतुल गर्ग महापौर आशा शर्मा, विधायक दिनेश गोयल, अजीत पाल त्यागी, सुनील शर्मा, महानगर प्रभारी अमित वाल्मीकि, विजय मोहन, पृथ्वी सिंह कसाना, गोपाल अग्रवाल, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक अनुज मित्तल, धीरज अग्रवाल, कवि नगर इंडस्ट्रियल एरिया से उद्यमी संजीव सचदेवा, राजीव अरोड़ा, अतुल कुमार जैन, भारतीय उद्योग व्यापार मंडल से देवेंद्र हितकारी, उदित मोहन गर्ग, अतुल मित्तल, सुनील चौधरी, राष्ट्रीय व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष बालकिशन गुप्ता, जिला गाजियाबाद केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदेश कंसल सौरभ त्यागी, हितेंद्र शर्मा, प्रवीण चौधरी, हेमंत मलिक, रंजीत थापर, राजीव त्यागी, राजीव शर्मा, नरेश शर्मा, गोल मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव लाहोरिया, सुरेश महाजन, पप्पू लाहोरिया, तिलक महाजन, हरमीत बक्शी, विनोद त्यागी, सर्राफा एसोसिएशन से राजकिशोर, गौरव गर्ग, इंश्योरेंस सेक्टर से भानु प्रताप, टाइल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल गर्ग समेत अनेकों व्यापारी उपस्थित रहे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *