Dainik Athah

प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण के लिए टेबलेट व स्मार्टफोन वितरण के लिए डाटा जुटाएं अधिकारी- सीडीओ

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को जनपद के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए टेबलेट व स्मार्ट फोन वितरण योजना को लागू किये जाने के सम्बन्ध में बैठक की। कलेक्ट्रेट सभागार में सीडीओ ने बताया कि प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए टेबलेट व स्मार्ट फोन वितरण योजना मुख्यमंत्री की एक महत्वपूर्ण योजना है।

उन्होंने बताया कि योजना अंतर्गत जनपद के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए टेबलेट/स्मार्ट फोन वितरण योजना को लागू किया गया है, जिसके लिए प्रवेशित अधिक से अधिक अभ्यर्थियों का डाटा पंजीकृत करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के समस्त सरकारी, सहकारी, निगम एवं निजी उद्योग, स्कूल, कॉलिजो को निर्देशित किया कि जनपद में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण के लिए टैबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण योजना 2021-22 हेतु डीजी शक्ति के राष्ट्रीय पोर्टल updesco पोर्टल पर डाटा तत्काल अपलोड कराये।

उन्होंने निर्देशित किया कि अधिष्ठानों को राष्ट्रीय पोर्टल पर पंजीकरण में यदि कोई समस्या हो तो नोडल प्रधानाचार्य, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, मुरादनगर, गाजियाबाद के सहयोग से अपने-अपने अधिष्ठानों का राष्ट्रीय पोर्टल पर पंजीकरण करा लें। बैठक में इस कार्यक्रम की जानकारी प्रधानाचार्य राजकीय आईटीआई गाजियाबाद राधा कृष्ण द्वारा विस्तार पूर्वक प्रदान की गई।

इस अवसर पर बैठक में जनपद के सरकारी प्रतिभागी अधिकारियों एवं इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *