Dainik Athah

कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर डीएम के तेवर हुए सख्त

नकली ग्राहक बनकर अधिकारी करेंगे दुकानों की जांच

दुकानों पर पांच दिन के लिए बंद करने के संबंध में स्टीकर किया जाएगा चस्पा

गाजियाबाद। जिले में कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत जिले के लोगों कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित करने एवं कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय लगतार कड़े कदम उठा रहे हैं। अब नकली ग्राहक बनाकर दुकानों की जांच की जायेगी कि वहां पर नियमों का पालन हो रहा है अथवा नहीं।

अनलॉक के दौरान सभी बाजार एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप दुकाने एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी गई है। सभी बाजारों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती के साथ अनुपालन हो इसके लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के सख्त तेवर देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने बाजारों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों में 40 डिकॉए कस्टमर (नकली ग्राहक ) नियुक्त किए हैं जिनके द्वारा गोपनीय तरीके से अपने अपने क्षेत्र में दुकानों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर खरीदारी करते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन की जांच सुनिश्चित की जाएगी।

जांच के दौरान जिन दुकानों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था, मास्क न लगाए जाना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न किया जाना आदि अन्य प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाएगा ऐसे व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं दुकानों को पांच दिन तक बंद रखने के लिए कार्रवाई जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की जाएगी। ऐसी सभी दुकानों पर जिला प्रशासन की ओर से स्टीकर भी चस्पा किया जाएगा जिसके संबंध में कोई भी आम नागरिक जिला प्रशासन को अवगत करा सकते हैं ताकि प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध धारा 188 की कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों दुकानदारों एवं वाणिज्यकर प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों का आह्वान किया है कि जनपद में कोरोना का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। अतः सभी के द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन जनहित में सुनिश्चित किया जाए ताकि सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया है कि यदि किसी भी दुकानदार एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान के द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन नहीं किया जाएगा उनके विरुद्ध जिला प्रशासन सख्ती के साथ कार्रवाई करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *