Dainik Athah

लर्निंग लाइसेंस : अगले तीन माह तक कोटा हुआ फुल

तीन माह का लंबा इंतजार- सड़क पर निकले तो चालान

गाजियाबाद। यदि आपके पास लर्निंग लाइसेंस नहीं है और आप लाइसेंस बनवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको तीन माह तक इंतजार करना पड़ सकता है। वह भी आप सचेत रहते हुए समय ले सके तो। अन्यथा यह इंतजार लंबा भी हो सकता है। इसके साथ ही समस्या यह है कि बगैर लाइसेंस सड़क पर निकले तो हर कदम पर पुलिस व यातायात पुलिस चालान करने के लिए तैयार है। वहीं, आरटीओ आरआर सोनी आवेदकों को अभी इंतजार करने की सलाह दे रहे हैं।
बता दें कि कोरोना काल में लाइसेंस बनाने का काम प्रदेश में पूरी तरह से ठप था। अब सोमवार से ही लर्निंग लाइसेंस बनाने का काम फिर शुरू हुआ है। इस दौरान लर्निंग लाइसेंस के लिए मारामारी की स्थिति है। दो दिन में ही स्थिति यह हो गई कि एक माह के लर्निंग लाइसेंस के सभी स्लॉट बुक हो चुके हैं। इस स्थिति में आवेदकों को तीन माह का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। अगले तीन माह तक लर्निंग लाइसेंस का कोई स्लॉट नहीं है।

दो दिन में ही बुक हो गये तीन माह के स्लॉट

परिवहन विभाग ने लर्निंग लाइसेंस का स्लॉट दो दिन पूर्व खोला था। लेकिन दो दिन में ही तीन माह का स्लॉट समाप्त हो गया। इससे स्थिति समझी जा सकती है कि लर्निंग लाइसेंस के लिए किस कदर मारामारी है।

नौ हजार से ज्यादा आवेदकों को मिल चुका है स्लॉट

परिवहन विभाग के अनुसार चालू माह जुलाई के पांच दिन को छोड़ दिया जाये एवं तीन माह में पड़ने वाले 19 अवकाश को छोड़ दिया जाये तो शेष बचे 96 दिनों में हर दिन 99 लोगों को स्लॉट मिल रहा है। इस प्रकार करीब नौ हजार से ज्यादा लोगों को लर्निंग लाइसेंस के लिए समय मिल चुका है। जबकि इससे ज्यादा लोगों को समय मिलने का इंतजार है। कोरोना काल से पहले प्रतिदिन चार सौ लोगों को स्लॉट मिल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *