Dainik Athah

कादराबाद में तीन कॉलोनाइजर्स की प्लाॉटिंग को जीडीए के बुलडोजर ने किया ध्वस्त

विरोध करने वाले लोगों को पुलिस ने लाठी फठकार कर दौड़ाया

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
मोदीनगर के कादराबाद क्षेत्र में हो रही अवैध प्लाटिंग को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया। हैदराबाद में तीन स्थानों पर अवैध रूप से प्लॉटिंग की जा रही थी जिनका मामला जीडीए में विचाराधीन था लेकिन अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जीडीए के बुलडोजर ने प्लॉटिंग की बाउंड्री वॉल कार्यालय व अन्य अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए इसके अलावा मुरादनगर रेलवे रोड पर अवैध रूप से बने एक फार्म हाउस को भी जीडीए ने सील कर दिया। जीडीए की कार्रवाई के दौरान संबंधित लोगों द्वारा विरोध किया गया लेकिन पुलिस में लाठी फटकार कर भीड़ को खदेड़ दिया।

अवैध कालोनी व अवैध निर्माण के खिलाफ जीडीए के प्रवर्तन जोन-2 के मोदीनगर व मुरादनगर विकास क्षेत्र में बुधवार को पहले मामले में नारायण सिंह, कनक सिंह आदि पुत्र गंगाराम द्वारा खसरा-194, ग्राम कादराबाद, मोदीनगर, गाजियाबाद पर लगभग 2200 वर्ग मीटर जमीन में की जा रही अवैध प्लाटिंग के लिये सड़क के किनारे चिनाई के कार्य, प्लाटों के डिमकेशन व बिजली के खंभे लगाने के कार्य को ध्वस्त किया गया।

दूसरे मामले में कृपाल सिंह पुत्र श्री चरन सिंह, सतपाल पुत्र श्रीचन्द्र आदि द्वारा खसरा-182 व 187 ग्राम कादराबाद, मोदीनगर गाजियाबाद पर लगभग 15000 वर्ग मी. क्षेत्रफल में की जा रही अवैध प्लाटिंग के लिये चिनाई के कार्य व प्लाटों के डिमकेशन के कार्य को ध्वस्त किया गया। तीसरे मामले में जयवीर, ओमवीर व ब्रजवीर पुत्र महेन्द्र सिंह आदि द्वारा खसरा-91/1, ग्राम कादराबाद पर लगभग 3000 वर्ग मी. क्षेत्रफल में की जा रही अवैध प्लाटिंग के कार्य अन्तर्गत सड़कों, भूखण्डों की बाउण्ड्रीवॉल, स्थल कार्यालय आदि को ध्वस्त किया गया। इसके अलावा रमन चौधरी पुत्र सम्पत सिंह द्वारा अवैध रूप से संचालित बनवारी लाल फार्म्स, रेलवे रोड, मुरादनगर के सीलिंग की कार्यवाही की गई।

ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान कोलोनाईजरों द्वारा भारी विरोध प्रकट किया गया। लेकिन प्राधिकरण सचल दस्ते की प्रभावी कार्यवाही के द्वारा उनको बल प्रयोग करके खदेड़ दिया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई प्रभारी प्रवर्तन जोन-2 गुंजा सिंह, विशेष कार्याधिकारी के नेतृत्व में सहायक अभियन्ता राकेश कुमार सिंह, अवर अभियन्ता योगेन्द्र कुमार, योगेन्द्र कुमार वर्मा, योगेश वर्मा, चन्द्र प्रकाश शर्मा एवं महेन्द्र कुमार व पुलिस बल मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *