Dainik Athah

जान की कीमत में भेदभाव न हो: चंद्र शेखर

बखरवा पहुंचे भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष

मृतक आश्रितों को 20- 20 व घायलों को दो- दो लाख रुपये मुआवजे की मांग

बसपा नेताओं ने भी किया बखरवा का दौरा

मोदीनगर। मोदीनगर के बखरवा गांव में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में नौ लोगों के मारे जाने के बाद राजनीतिक दलों का नेताओं का गांव पहुंंचना लगातारी जारी है। बुधवार को भीम आर्मी एवं आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्र शेखर गांव में पहुंचे। इसके साथ ही बसपा नेताओं ने भी गांव का दौरा किया।

चंद्र शेखर के बखरवा पहुंचने की जानकारी मिलने पर एसडीएम आदित्य प्रजापति, तहसीलदार उमाकांत तिवारी भी मौके पर पहुंच गये। इसके साथ ही पुलिस बल भी गांव में तैनात रहा। चंद्र शेखर गांव में सभी मृतकों एवं घायलों के घरों में पहुंचे तथा उन्हें सांत्वना दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जान की कीमत अलग अलग नहीं होनी चाहिए। बखरवा में मारे गये लोगों के आश्रितों को जहां चार- चार लाख रुपये दिये गये हैं, वहीं कानपुर में एक- एक करोड़ रुपये। उन्होंने मांग की कि मृतक आश्रितों को 20-20 लाख रुपये तथा घायलों को दो- दो लाख रुपये मुआवजा दिया जाये। इसके साथ ही मृतक आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाये। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद डीएम ने कहा था कि घायलों का उपचार सरकारी खर्चे पर करवाया जायेगा। लेकिन घायलों से सुभारती मेरठ में 26 हजार रुपये लिए गये हैं।

इस मौके पर पार्टी के नेता सत्यपाल चौधरी, निजाम चौधरी, देवपाल हारित समेत अन्य लोग उपस्थित थे। सत्यपाल चौधरी ने बताया कि आजाद समाज पार्टी का प्रतिनिधि मंडल बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी से मिलेगा तथा उन्हें ज्ञापन सौंपेंगा।

दूसरी तरफ बसपा के नेता भी गांव में पहुंचे तथा उन्होंने मृतक परिवारों एवं घायलों को सांत्वना दी। बसपा एमएलसी सुरेश कश्यप ने पीड़ितों से बात की। उन्होंने कहा कि घटना की पूरी तरह से जांच करवाने एवं पीड़ितों को उचित मुआवजा देने की मांग वे विधान परिषद में उठायेंगे। उन्होंने कहा कि बसपा पीड़ित परिवारों के साथ पूरी तरह से खड़ी है। उनके साथ पवन कश्यप, प्रदीप कश्यप, रवि कश्यप समेत कश्यप समाज के अनेक लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *