Dainik Athah

आवश्यक वस्तुओं के मूल्य नियंत्रण को लेकर बैठक -उचित मूल्य पर खाद्य तेलों को उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

सरसों एवं वनस्पति तेल की मूल्य वृद्धि रोकने के लिए स्टॉल लगाए जाएं- डीएम

स्टॉक होल्डर का रजिस्ट्रेशन एवं स्टॉक की घोषणा सुनिश्चित कराने के निर्देश


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को आवश्यक वस्तु के मूल्य पर नियंत्रण रखने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आहूत की गई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बनाई गई जिला स्तरीय समिति को निर्देश दिए गए कि सभी स्टॉकहोल्डर से उक्त वस्तु की आवक आदि के बारे में विस्तार से संवाद कर सुचारू रूप से उचित मूल्य एवं आपूर्ति सुनिश्चित कराएंगे तथा सरसों एवं वनस्पति तेल के मूल्यों की अप्रत्याशित वृद्धि को रोकने के लिए जनपद में जगह-जगह पर स्टॉल लगाए जाएंगे एवं उचित दर विक्रेताओं के माध्यम से सरसों एवं वनस्पति तेल की बिक्री उचित मूल्य पर कराई जाए। प्याज, आलू एवं चाय के दामों में हो रही वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी द्वारा मंडी सचिव को निर्देश दिए गए कि जगह-जगह स्थानों को चिन्हित करते हुए आलू, प्याज, टमाटर एवं चाय के स्टॉल लगाना सुनिश्चित करेंगे एवं उचित मूल्य पर आवश्यक वस्तुओं की बिक्री कराना सुनिश्चित करेंगे।

सभी समिति के सदस्यों को जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि भारत सरकार के नियमानुसार पर खाद्य तेल एवं तिलहन के स्टॉक होल्डर का रजिस्ट्रेशन एवं स्टॉक की घोषणा प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर विपिन कुमार, नगर मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी डॉ0 सीमा, जिला खाद्य विपणन अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, मंडी सचिव गाजियाबाद एवं खाद तेल एसोसिएशन के अध्यक्ष उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *