Dainik Athah

राग दरबारी

… इस चुटिया में सबको लपेटकर फैंक दूंगा

दो दिन पहले एक नेताजी के घर शोक व्यक्त करने के लिए विभिन्न दलों के लोग पहुंचे। जब राजनीतिक लोग एक स्थान पर एकत्र होंगे तो निश्चित ही राजनीतिक चर्चाएं भी होगी। यहीं पर पंजे वाली पार्टी के एक युुवा नेता जो पूर्व सांसद के पुत्र भी मौजूद थे। युवा नेता शहर सीट से टिकट मांग रहे हैं। उन्होंने इन दिनों चुटिया रखनी शुरू कर दी है। इस पर किसी दिलजले ने टिप्पणी की कि क्या कुछ मन्नत मांग रखी है जो चुटिया रखनी शुरू कर दी। इसके बाद युवा नेता का जवाब मजेदार था। उन्होेंने कहा इसी चुटिया में लपेट कर सभी विरोधियों को फैंक दूंगा। यह सुनते ही शोक में बैठे लोग भी ठहाका लगाये बगैर नहीं रह सके।

… वैचारिक कुंठा रखने वालों भारत माता को तो बख्श दो

राजनीतिक व्यक्ति किसी भी बात और श्रद्धा से जुड़ी हुई चीज को अपने मनमाफिक और हिसाब से तोड़ मरोड़ लेता है। दरबारी लाल को ऐसा ही एक किस्सा सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक के बेटे के सगाई समारोह में सुनने को मिला। दरअसल मोदीनगर में एक मंदिर में भारत माता की प्रतिमा स्थापित की गई है। महाशय शायद वहीं कहीं के रहने वाले होंगे। वह अपने कुछ साथियों के साथ भारत माता की चर्चा कर रहे थे। चर्चा के दौरान राजनीतिक दल से जुड़े यह महाशय कहने लगे कि आपको पता नहीं, भारत माता यादव है और यादवों का प्रदेश की राजनीति में अहम स्थान है। इन महाशय का विचार सुनकर दरबारी लाल को झटका लगा और सोचने लगा कि भाई अब तक केवल भगवान और महापुरुष ही जाति बिरादरी तक सीमित थे लेकिन अब तो वैचारिक कुंठा रखने वाले भारत माता को भी नहीं बख्श रहे हैं।

… हापुड़ की चेयरमैनी के साथ ही मेरठ की सांसदी जीतकर दूंगा

साइकिल वाले भैया के चाचा इन दिनों रथ पर सवार है। रथ गाजियाबाद पहुंचा तो हापुड़ का एक उत्साही कार्यकर्ता भी प्रेस वार्ता में पहुंंचा तथा चाचा के साथ आने की घोषणा की। नेताजी इतने उत्साही थे कि पत्रकारों ने चलते चलते पूछ लिया चुनाव लड़ोगे क्या। इस पर जवाब मिलता है इस बार चाचा को हापुड़ की चेयरमैनी के साथ ही मेरठ की सांसदी भी जीतकर दूंगा। यह सुनकर अधिकांश पत्रकार भी हंसे बगैर नहीं रह सके। जबकि प्रसपा के नेता नेताजी का मुंह देखने लगे।

…दरबारी लाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *