Dainik Athah

लश्कर-ए-तैयबा ने दी रेलवे स्टेशन व मंदिरों को उड़ाने की धमकी

अथाह ब्यूरो
गोरखपुर।
हापुड़ के स्टेशन अधीक्षक को डाक पत्र के जरिये 26 नवंबर को गोरखपुर समेत उत्तर प्रदेश के नौ रेलवे स्टेशन और छह दिसंबर को पांच राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की ओर से भेजे गए इस डाक पत्र को मोहम्मद अमीम शेख नाम के व्यक्ति ने लिखा है। जिसने खुद को लश्कर-ए-तैयबा के जम्मू-कश्मीर और कराची का एरिया कमांडर बताया है।

पत्र में लिखा है, ‘हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे। 26 नवंबर को हापुड़, गोरखपुर, लखनऊ, खुर्जा, अलीगढ़, कानपुर, टुंडला, बरेली और मुरादाबाद सहित उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा देंगे। छह दिसंबर को प्रयागराज, अयोध्या, हरिद्वार, उज्जैन, मध्य प्रदेश, मुंबई, अहमदाबाद (गुजरात) के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के धमकी भरे पत्र मिलते रहे हैं। पत्र मिलने के बाद पुलिस भेजने वाले का पता लगाकर कार्रवाई करने की बात भी कहती है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। धमकी भरा पत्र मिलने के बाद जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म, बुकिंग हाल व सभी ट्रेनों में चेकिंग बढ़ा दी है। एसपी रेलवे गोरखपुर डा. अवधेश सिंह ने बताया कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की ओर से धमकी भरा पत्र भेजे जाने की सूचना है।

पत्र को गंभीरता से लेकर जांच शुरू कर दी गई है। अनुभाग के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सघन चेकिंग करें, ताकि अप्रिय घटना घटित न होने पाए। रेलवे स्टेशन और मंदिरों को उडाने का धमकी भरा पत्र मिलने के बाद जिला पुलिस भी चौकन्नी हो गई है। देर शाम रेलवे स्टेशन के बाहर चेकिंग अभियान चलाया गया। हालांकि इस दौरान कहीं से भी कोई संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु नहीं मिला। जिला पुलिस ने कहा कि धमकी पत्र मिलने के बाद सतर्कता बरती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *