Dainik Athah

गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली पुलिस ने हटाई अपने बैरिकेडिंग

यूपी बॉर्डर पर रास्ता सुचारू होने में लगेगा अभी समय

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग को आज हटाना शुरू कर दिया गया। संभावना है कि शाम तक सभी बैरिकेडिंग को दिल्ली पुलिस द्वारा हटा लिया जाएगा और रास्ते को खोल दिया जाएगा। गाजियाबाद पुलिस प्रशासन एहतियात के तौर पर अभी भी मौके पर तैनात है। जबकि किसानों के टेंट अभी भी एनएच 9 इन पर लगे हुए हैं जिसकी वजह से अभी नहीं लगता कि यूपी बॉर्डर पर यातायात सुचारू हो पाएगा।

26 जनवरी को दिल्ली में लाल किले पर किसानों के हंगामे के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा बंद किया गया। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की तरफ सीमेंट के बैरी कटिंग के साथ लोहे के बैरिकेडिंग लगाकर मजबूत दीवार खड़ी कर दी ताकि किसान हंगामा न कर सके और उत्पात मचा सकें। 26 जनवरी की घटना को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेडिंग को आज हटाना शुरू कर दिया गया। संभावना है कि शाम तक तभी बैरीकेटिंग दिल्ली पुलिस की तरफ से हटा दिए जाएंगे, लेकिन किसान अभी भी एनएच 9 जमे हुए हैं और वहां उनके टेंट लगे हैं।

जिसके चलते अभी भी खोड़ा की तरफ गाजियाबाद पुलिस द्वारा एहतियात के तौर पर बैरिकेडिंग लगाए गए हैं। एसएसपी पवन कुमार के मुताबिक अगर किसान अपने टेंट यहां से हटा लेते हैं तो पुलिस भी खोड़ा की तरफ लगे अपनी बैरिकेडिंग हटा देगी, लेकिन इस संबंध में अभी वार्ता चल रही है। वार्ता के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकेगा।

दूसरी ओर अपर जिला अधिकारी नगर विपिन कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस अपनी और लगे बैरिकेडिंग हटा रही है और एहतियात के तौर पर गाजियाबाद का पुलिस प्रशासन यूपी बॉर्डर पर तैनात है। अभी किसानों ने अपनी टेंट नहीं हटाए हैं, इसलिए यातायात सुचारू होने में भी समय लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *