Dainik Athah

तालाब के कार्यों पर पीएम ने की शहर की प्रशंसा

गाजियाबाद नगर निगम की मेहनत रंग लाई

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
नगर निगम ने शहर वासियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए तालाबों को पुनर्जीवित किया। जिससे शहर में जलस्तर में भी काफी वृद्धि आई है। कई करोड़ लीटर पानी एक साथ तालाब में मानसून के दौरान एकत्र हुआ। जिसका गाजियाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों को काफी फायदा मिला।

मेयर आशा शर्मा, मुंसिपल कमिश्नर महेंद्र सिंह तवर, पार्षद, गाजियाबाद नगर निगम अधिकारी तथा क्षेत्रीय निवासियों के सहयोग से तालाबों की सफाई की गई तथा कई तालाबों को भू माफियाओं से कब्जा मुक्त कराया गया और उनको पूर्ण जीवित किया गया। गाजियाबाद नगर निगम व से अर्थ संस्थान ने तालाबों को योजना बनाते हुए साफ किया तथा कई चरणों को पूर्ण करते हुए तालाबों को सुंदर पर्यटक स्थलों में परिवर्तित किया गया।

जिससे ग्रामीण वासियों को सुंदर मनमोहक तालाब वापस मिले जोकि गंदगी के ढेर बन चुके थे। नगर आयुक्त गाजियाबाद ने शहरवासियों की सहूलियत को बढ़ाते हुए तालाबों के आसपास सुंदर-सुंदर पेड़ पौधे लगाने के साथ-साथ सुंदर फुटपाथ का निर्माण कराया तथा तालाबों का जल स्वच्छ रहे, उस हेतु भी योजना बनाई गई।

समस्त ग्रामीण वासियों द्वारा पुनीत कार्य पर गाजियाबाद नगर निगम को धन्यवाद कई बार प्रेषित किया गया। प्रधानमंत्री द्वारा गाजियाबाद के तालाबों की प्रशंसा सुन, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश द्वारा ट्वीट करते हुए प्रशंसा की गई जिससे समस्त पार्षदों द्वारा महापौर तथा नगर आयुक्त को सराहनीय कार्य पर बधाई दी। साथ ही से अर्थ संस्थान से रामवीर तंवर को भी बधाई दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *