Dainik Athah

छात्रों के शैक्षिक विकास से ही देश का सर्वांगीण विकास संभव: जितिन प्रसाद

शास्त्रीनगर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक में शैक्षिक संवाद कार्यक्रम 

छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर मंत्री ने किया सम्मानित

4 छात्राओं को हीरो मोटर्स में प्लेसमेंट का नियुक्ति पत्र सौंपा

राजकीय पॉलिटेक्निक की वार्षिक पत्रिका स्मारिका का विमोचन

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
शास्त्रीनगर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक में प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद ने छात्र व छात्राओं द्वारा लगाई गई मॉडल प्रदर्शनी का अवलोकन किया और मॉडलों के विषय में जानकारी ली। इसके उपरांत मंत्री द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर कैंपस में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि आप सब देश का भविष्य है और आप सबको तैयार करना सरकार की जिम्मेदारी है जिसके लिए सरकार द्वारा तरह-तरह की योजनाएं लाई गई हैं और उन्हीं योजनाओं में से एक योजना है आप सभी को आने वाले 1 साल में टेबलेट देना।

उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को टेबलेट बांटे जाएंगे। ताकि शिक्षा के क्षेत्र में छात्र-छात्राएं देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि छात्रों के शैक्षणिक विकास से ही देश का सर्वांगीण विकास संभव है तथा कोई भी योजना जन सहयोग के बिना सफल नहीं हो सकती।

जितिन प्रसाद ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि इंडस्ट्री और इंस्टीट्यूट का समन्वय होना जरूरी है जिससे रोजगार के अवसर प्रदान होते हैं। इस अवसर पर मंत्री जितिन प्रसाद ने छात्र-छात्राओं से संवाद भी साधा। छात्रों ने मंत्री से कई सवाल किए जिसका जवाब मंत्री जितिन प्रसाद द्वारा दिया गया। छात्राओं पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि छात्राएं बराबर की हकदार है।

पॉलिटेक्निक में अभी 20% ही छात्राएं हैं लेकिन वह चाहते हैं कि यह रेशों 50% का हो। जिससे महिलाएं और सशक्त हो सके। महिलाओं के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं के बारे में भी मंत्री ने छात्र छात्राओं को बताया। कार्यक्रम में छात्र व छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं 4 छात्राओं को हीरो मोटर्स में प्लेसमेंट होने पर नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। साथ ही राजकीय पॉलिटेक्निक की वार्षिक पत्रिका स्मारिका का विमोचन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *