Dainik Athah

गाजियाबाद जिले में प्रतीकात्मक तो देश के अन्य हिस्सों में आंशिक रहा रेल रोको आंदोलन

कृषि कानूनों को वापस लेने- केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी का मामला

अथाह ब्यूरो
नयी दिल्ली/ गाजियाबाद।
कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन आंशिक रहा। गाजियाबाद जिले में तो आंदोलन प्रतीकात्मक रहा। सभी स्थानों पर कड़े पुलिस बंदोबस्त किये गये हैं।

बता दें कि लखीमपुर खीरी की घटना के बाद किसान संगठनों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी एवं गिरफ्तारी के साथ ही कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर देशव्यापी रेल रोको आंदोलन की घोषणा की थी।

आंदोलन के कारण पंजाब के डेरा बस्सी क्षेत्र में चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेनों को रोका गया जिस कारण यात्रियों को परेशानी हुई। इसके साथ ही हरियाणा में कई स्थानों पर रेल रोके जाने की खबरें है। हालांकि सभी रेलवे स्टेशनों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

गाजियाबाद जिले के मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर भाकियू का रेल रोको आंदोलन प्रतीकात्मक रहा। यहां पर यूनियन के मेरठ मंडल उपाध्यक्ष सतेंद्र त्यागी, जिला प्रभारी जय कुमार मलिक, वेदपाल मुखिया, विनीत त्यागी, मनोज, चंद्रपाल सिंह, पप्पी नेहरा समेत अन्य लोगों ने माल गाड़ी को कुछ देर रोकने के बाद एसडीएम आदित्य प्रजापति को ज्ञापन सौंपकर आंदोलन समाप्त कर दिया। यहां पर बड़ी संख्या में पुलिस एवं पीएसी के जवान तैनात थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *