Dainik Athah

आरआरटीएस के कार्यों को समय से पूरा कराना प्राथमिकता- डीएम

जिलाधिकारी ने की आरआरटीएस के कार्यों की समीक्षा

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
दिल्ली-मेरठ के बीच की दूरी को कम करने के लिए चल रहे रैपिड रेल के कार्कोय की डीएम राकेश कुमार सिंह ने मंगलवार को समीक्षा की। रैपिड रेल के जनपद गाजियाबाद में साहिबाबाद, बोंझा, गुलधर, दुहाई, उखलारसी, सीकरी खुर्द, बेगमाबाद, बुदाना उर्फ बिसोखर में स्टेशन बनाये जाने प्रस्तावित है।

रैपिड रेल दिल्ली के सराय काले खां से प्रारम्भ होकर जनपद गाजियाबाद होते हुए मोदीपुरम मेरठ तक जायेगी। समीक्षा में रैपिड रेल को चलाने में आ रहीं कठिनाइयों के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की। बैठक में आरआरटीएस के अधिकारियों ने बताया कि दुहाई से होते हुए डिपो तक जा रहे मार्ग के सम्बन्ध में कृषकों द्वारा अपनी भूमि के बैनामें अपेक्षाकृत कम किये गये है।

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वह कृषकों से वार्ता कर समयबद्ध रूप से अवशेष बैनामें सुनिश्चित करायें। इसके अतिरिक्त थर्ड लाइन के लिए जमीन आरआरटीएस को उपलब्ध करायी जानी है, के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रस्तावित थर्ड लाईन निर्माण के लिए कृषकों से वार्ता कर भूमि के अधिक से अधिक बैनामें समयबद्ध रूप से सुनिश्चित करवायें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि रैपिड रेल भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण परियोजना है, जिसका निर्माण समयबद्ध रूप से सुनिश्चित कराया जाना है। जिलाधिकारी ने रैपिड रेल भूमि अधिग्रहण करने के लिए अपर जिलाधिकारी (भू0अ0) को निर्देशित किया कि वह इस योजना के तहत किसानों से सीधे बैनामें शीघ्र करायें।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने इस कार्य में आरआरटीएस के अधिकारियों के सहयोग के लिए सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को भी निर्देश दिये हैं कि आरआरटीएस के वरिष्ठ अधिकारियों एवं प्रशासन के संबंधित अधिकारियों को आपस में समन्वय कर अवशेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *