Dainik Athah

निर्माण कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: नगर आयुक्त

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तवर के निर्देश पर मैसर्स शांतनु कंस्ट्रक्शन को नोटिस जारी किया गया। साथ ही शहर में चल रहे अन्य निर्माण कार्यों की लगातार जांच करने के लिए मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी को निर्देशित किया गया।

मैसर्स शांतनु कंस्ट्रक्शन द्वारा सिहानी में नगर निगम बालिका विद्यालय में स्कूल के ऊपर चारों तरफ बाउंड्री का कार्य किया जा रहा था। जिस पर संबंधित अवर अभियंता निर्माण नागेंद्र शर्मा व निर्माण विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर कार्य का जायजा लिया गया तो पाया कि ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिससे भविष्य में दुर्घटना होने का खतरा बन रहा था।

मौके पर कार्य में लापरवाही पाए जाने से नगर आयुक्त के निर्देश के क्रम में संबंधित ठेकेदार को तत्काल प्रभाव से नोटिस जारी किया गया। मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी द्वारा बताया गया कि नगर आयुक्त द्वारा संबंधित ठेकेदार पर घटिया सामग्री लगाने के लिए आर्थिक दंड/ जुर्माना लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं। साथ ही लगातार निर्माण कार्यों पर गाजियाबाद नगर निगम की निगाह बनी हुई है।

महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त द्वारा निर्माण के सभी ठेकेदारों को शहर में, बेहतर कार्य करने के लिए चेतावनी दी। साथ ही किसी भी लापरवाही पर पकड़े जाने पर दंडात्मक कार्यवाही करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *