Dainik Athah

मेजर मयंक जोशी को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने अर्पित की श्रद्धांजलि

– मेजर मयंक विश्नोई की बहादुरी को नमन
– ऊधमपुर से हिंडन हवाई अड्डे लाया गया मेजर मयंक का पार्थिव शरीर


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। मेरठ निवासी शहीद मेजर मयंक को केंद्रीय राज्य मंत्री एवं भारतीय सेना के सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह ने हिंडन हवाई अड्डे पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए मेरठ के लाल मेजर मयंक विश्नोई शनिवार यानी 11 सितंबर को शहीद हो गए। दरअसल, 27 अगस्त 2021 को मां भारती की रक्षा करते हुए व शोपियां में दुश्मन से लोहा लेते हुए मेजर मयंक विश्नोई के सिर पर गोली लगी थी। तभी उन्हें जम्मू कश्मीर के उधमपुर स्थित मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं भर्ती होने के बाद मेजर मयंक विश्नोई जी कल वीरगति को प्राप्त हो गए। उनकी बहादुरी व वीरता को आज हर हिंदुस्तानी नमन कर रहा है।


रविवार को उनका पार्थिव शरीर गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे पर लाया गया। इस दु:खद मौके पर गजियाबाद के सांसद तथा भारत सरकार में सड़क परिवहन राजमार्ग तथा नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डा. विजय कुमार सिंह (सेवानिवृत्त) ने हिंडन हवाई अड्डे पर पहुंचकर शहीद हुए मेजर मयंक विश्नोई को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही शहीद मेजर मयंक विश्नोई के परिजनों को राज्य की भाजपा सरकार द्वारा 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी ताकि मेजर मयंक विश्नोई का परिवार उनके जाने से आर्थिक संकट का शिकार न हो।
इसके अतिरिक्त एक सड़क का नामकरण शहीद मयंक विश्नाई के नाम पर किया जाएगा ताकि उनके स्थानीय क्षेत्र तथा देश-प्रदेशवासियों को उनकी वीरगाथा पर सदैव गर्व की अनुभूति हो। उन्होंने कहा हम सभी लोग भी आज मेजर मयंक विश्नाई की बहादुरी व जज्बे को सलाम करते हुए उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं तथा ईश्वर से कामना करते हैं कि उनके परिवार जनों को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *