Dainik Athah

मोदीनगर नगर पालिका को 10. 73 करोड़, खोड़ा मकनपुर को 8. 40 करोड़ के विकास कार्यों की मिली सौगात

– 15 वें वित्त आयोग बैठक- मोदीनगर- खोड़ा में होंगे विकास कार्य
– जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद मोदीनगर एवं खोड़ा मकनपुर के 15वें वित्त आयोग की बैठक में स्वीकृति प्रदान की
– सभी विकास कार्य पारदर्शिता, निर्धारित समय अवधि एवं मानकों के अनुरूप पूर्ण कराने के दिए निर्देश
– विकास कार्यों में गुणवत्ता खराब पाए जाने पर संबंधित विभागीय अधिकारी के विरुद्ध होगी कार्यवाही

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिले की मोदीनगर नगर पालिका परिषद एवं खोड़ा मकनुपर विकास कार्यों की सौगात मिली। मोदीनगर को 10 करोड़ 73 लाख रुपए एवं खोड़ा मकनपुर नगर पालिका परिषद को आठ करोड़ 40 लाख के विकास कार्यों की सौगात मिलने जा रही है, जिनका लाभ मोदीनगर एवं खोड़ा मकनपुर नगर पालिका परिषद के नागरिकों को उपलब्ध हो सकेगा।
मंगलवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में 15वें वित्त आयोग की बैठक करते हुए विकास कार्य के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी। स्वीकृत धनराशि से नगर पालिका परिषदों में सफाई उपकरणों का क्रय, नाली- खड़ंजा, इंटरलॉकिंग, पेयजल, सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट आदि विकास कार्यों के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए निर्देश दिए हैं कि संबंधित अधिकारियों के द्वारा सभी स्वीकृत कार्यों को निर्धारित समय अवधि, पूर्ण पारदर्शिता एवं मानकों के अनुरूप पूरा कराने की कार्यवाही युद्ध स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी।


जिलाधिकारी ने कहा कि यदि किसी कार्य में गुणवत्ता एवं मानकों में कमी पाई जाएगी तो संबंधित विभागीय अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। इस संबंध में उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा है कि अपर जिलाधिकारी एवं उप जिलाधिकारी समय-समय पर विकास कार्यों की स्थलीय जांच करते हुए संचालित होने वाले कार्यों की गुणवत्ता के संबंध में नियमित स्तर पर जांच सुनिश्चित करेंगे ताकि सभी विकास कार्य उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप निर्धारित समय अवधि के भीतर पूर्ण हो सके और उनका लाभ संबंधित नगर पालिका परिषद के नागरिकों को प्राप्त हो सके।
इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, नगर पालिका परिषद मोदीनगर के चेयरमैन अशोक माहेश्वरी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मोदीनगर शिवराज सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका खोड़ा मकनपुर कृष्ण कांत मिश्रा तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *