Dainik Athah

पुलिस ने 10 घंटे में ही बरामद किया चोरी नवजात बच्चा

– बच्चा मिलते ही खिल उठे परिजनों के चेहरे, पुलिस का जताया आभार

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। मुरादनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला वार्ड से शनिवार तड़के चोरी हुए नवजात बच्चे को पुलिस ने 10 घंटे में ही सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस ने शनिवार की देर रात बच्चे को उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया। बच्चा मिलते ही महिला और उसके परिजनों के चेहरे खिल उठे।


आपको बता दें कि सुराना गांव निवासी जयभगवान सिंह सीआरपीएफ में एसआई हैं। उनकी तैनाती आसाम में है। परिवार में पत्नी सावित्री, बेटा संदीप व नवीन और दो बेटियां है, जिसमें दोनों बेटी व संदीप की शादी हो चुकी है। संदीप की शादी एक साल पहले मीनू से हुई थी। संदीप ने बताया कि 25 अगस्त को उन्होंने गर्भवती पत्नी मीनू को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था। जहां ऑपरेशन से बेटा पैदा हुआ। मीनू को महिला जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। वार्ड में मीनू की ननद समेत सात महिलाएं भर्ती थीं। मीनू की ननद के भी ऑपरेशन से बेटा हुआ है। मीनू की सास सावित्री देवी ने बताया कि शनिवार रात करीब तीन बजे बच्चा उनके पास बेड पर सो रहा था। करीब चार बजे आंख खुली तो देखा बच्चा गायब था। अस्पताल कर्मियों को सूचना देकर बच्चे की तलाश की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इस मामले में परिजनों द्वारा जाम लगाया गया। बाद में अधिकारियों के आश्वासन पर जाम खोला गया।


एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा की स्वाट टीम एवं थाना मुरादनगर पुलिस द्वारा इस मामले में संयुक्त कार्यवाही कर मुरादनगर से हुए अपहरण बच्चे की 10 घंटे के अंदर बरामद कर लिया। पुलिस ने मुठभेड़ में शातिर बच्चा चोर विजय उर्फ राहुल (किन्नर) एवं प्रिंस निवासी ग्राम बदनौली थाना कोतवाली नगर जनपद हापुड़ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बरामद नवजात बच्चे को उसकी मां को सौंप दिया। इस मौके पर पुलिस टीम के साथ विधायक अजीत पाल त्यागी, ब्लॉक प्रमुख राजीव त्यागी भी मौजूद रहे। इस मौके पर विधायक ने पुलिस टीम के कार्य की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *