Dainik Athah

रक्षा बंधन पर व्यापारियों को मुख्यमंत्री का बड़ा तोहफा

– रविवार की बंदी रक्षाबंधन से समाप्त
– दो गज की दूरी- मास्क है जरूरी नियम का करना होगा पालन
– रात दस बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि में रहेगा कोरोना कर्फ्यू
– पूर्व की भांति लागू रहेगी साप्ताहिक बंदी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण होने के बाद प्रदेश सरकार ने रविवार को कोरोना कर्फ्यू समाप्त करते हुए साप्ताहिक बंदी की पूर्व की व्यवस्था को बहाल कर दिया है।
बता दें कि प्रदेश सरकार ने चरणबद्ध तरीके से प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को समाप्त किया है। इन दिनों रविवार की बंदी का आदेश प्रभावी था। लेकिन व्यापारी एवं खासकर मिठाई व्यापारी एवं हलवाई यह मांग कर रहे थे कि रविवार को उन्हें दुकानें खोलने की छूट दी जाये। प्रदेश में व्यापारी संगठन जिलाधिकारियों के साथ ही मंत्रियों से रविवार की बंदी को समाप्त करने की मांग कर रहे थे। अधिकांश त्यौंहार भी रविवार को पड़ने के कारण व्यापारियों की चिंता बढ़ रही थी।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात काबू होने के बाद सरकार ने रविवार की साप्ताहिक बंदी के आदेश को रक्षा बंधन 22 अगस्त से समाप्त करने का आदेश दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने समस्त जिलाधिकारियों एवं मंडलायुक्तों को भेजे आदेश में स्पष्ट किया है कि रविवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त करने के आदेश 22 अगस्त से प्रभावी होंगे। इसके साथ ही साप्ताहिक बंदी बाजारों में पूर्व की भांति जारी रहेगी।


अपर मुख्य सचिव गृह ने इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि दो गज की दूरी, मास्क एवं सैनेटाइज करने के नियम पूर्व की भांति जारी रहेंगे।
कोविड पर नियंत्रण के लिए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति को उत्तर प्रदेश ने बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया है। प्रदेश में अब तक सात करोड़ से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, तो 06 करोड़ से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेश के 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 17 जिलों में एक अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 408 रह गई है। यह समय सतर्कता और सावधानी बरतने का है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *