Dainik Athah

किसानों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो टोल वसूली रोकेंगे- राकेश टिकैत

भोजपुर टोल पर किसानों की महापंचायत

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भाजपुर टोल के पास हुई किसानों की महापंचायत पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि अगर किसानों की समस्या का समाधान न हुआ तो टोल वसूली नहीं होने दी जाएगी।
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर पूर्व घोषित प्रोग्राम के तहत किसानों की महापंचायत का आयोजन हुआ। पंचायत में कई हजार किसानों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। पंचायत में मुख्य अतिथि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत एवं विशिष्ट अतिथि समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान इस किसान आंदोलन के संयोजक पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबली गुर्जर दोसा एवं सतीश राठी, राष्ट्रीय लोक दल के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र राठी, कांग्रेस के किसान नेता सुनील शर्मा, जगत सिंह दोसा, रणबीर भैया, सतपाल चौधरी, राजवीर सिंह, भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष विजेंदर सिंह आदि किसानों ने संबोधित किया।


राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करा दें अन्यथा किसान अब इस लड़ाई को मजबूती के साथ लड़ने का काम करेगा। जब तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा, जब तक टोल वसूली नहीं होने दी जाएगी और अगर इन्होंने किसानों को सर्विस रोड नहीं दी तो किसान हर गांव में हाईवे से अपना कट बनाने का काम करेगा। यह सरकार किसान विरोधी है पिछले 9 महीने से तीन कृषि के काले कानूनों के खिलाफ किसान बॉर्डर पर आंदोलन कर रहा है, लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। आने वाले टाइम में बंगाल की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में सरकार का इलाज किया जाएगा। गांव का किसान इनकी दवाई भली भांति जानता है, इनके दिमाग के बुखार को केवल गांव का किसान ही ठीक करने का काम करेगा।
सपा के नेता अतुल प्रधान ने किसानों की मांगों को जायज बताते हुए इस आंदोलन में अपना पूरा सहयोग और समर्थन देने का वादा किया। पंचायत में सैकड़ों गांवों के किसान अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली और से बड़ी संख्या में उपस्थित रहे और राकेश टिकैत का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर राष्ट्रीय लोक गायक टीकम नागर ने देश भक्ति एवं किसानों की रागनी सुना कर पूरी पंचायत का मनोरंजन किया। पंचायत में मुख्य रूप से हाजी जुल्फिकार, डॉक्टर ब्रजवीर, महबूब अली, सुनील सेठ, महेश प्रधान, दलवीर नेताजी, सुभाष चुड़ियाला, कर्म सिंह, मास्टर हरीराज नागर, अनिल चौधरी आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *