Dainik Athah

लालकुआं-चिपियाना सम्पर्क मार्ग को लेकर लोगों ने आरओबी का काम ठप किया

गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के अधिकारियों को लोगों ने बताई अपनी व्यथा

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। चिपियाना संपर्क मार्ग को लेकर शुक्रवार को चिपियाना और आस-पास की कालोनियों के लोगों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के चिपियाना आरओबी का काम 2 घंटे तक ठप कराए रखा। साइट पर मौजूद जेसीबी, डंपर,रोड रोलर, मशीनों पर कब्जा कर लिया और मजदूरों को गांव वालोें ने भगा दिया। गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद के अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर ही आरओबी का काम दोबारा शुरू हो सका।


लाल कुआं चिपयाना संपर्क मार्ग को लेकर स्थानीय लोग एनएचएआई के अधिकारियों पर शुक्रवार को भड़क गए। बड़ी संख्या में चिपियाना और उसके आसपास की कॉलोनी के लोगों ने मौके पर पहुंचकर आरोपी के कार्य को रुकवा दिया। करीब दो घन्टे बाद थाना विजयनगर और शहर कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची। फ़िर सीओ सदर व सिटी मजिस्ट्रैट भी मौके पर पहुंचे। उधर गौतमबुद्धनगर के बिसरख थाने की कोतवाल और एसडीएम दादरी भी मौके पर पहुंचे। प्रदर्शन कारियों ने दोनो जिलो के अधिकारियों को मौका मुआयना कराया और सदियो पुराने सम्पर्क मार्ग को तोड़े जाने पर नाराजगी जाहिर की। अधिकारियों ने ग्रामीणो की परेशानी को सही ठहराते हुए पूरी मदद करने का आश्वासन दिया। अधिकारियों के आश्वासन पर लोग वापिस लौट गए। गाजियाबाद प्रशासन ने कहा कि वे गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन को पत्र लिखकर एनएचएआई के अधिकारियों के साथ मध्यस्तता के लिये सिफारिश करेँगे।

गौरतलब है कि लालकुआँ-चिपियाना की सीमा गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जिलों के जीरो पॉइंट पर हैं। एनएचएआई गाजियाबाद जिले की सीमा से गुजरती है। चिपियाना गांव गौतमबुद्धनगर जिले का राजस्व गाव है। आन्दोलन का नेतृत्व कर रहे भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी के प्रवक्ता सत्यपाल चौधरी ने बताया कि जल्दी ही समाधान नहीं हुआ तो दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम पूरी तरह ठप्प कर देंगे। इस अवसर पर किसान यूनियन के नेता मा मनोज नागर, सुशील प्रधान, भीम आर्मी के मेरठ मंडल अध्यक्ष अफजाल चौधरी, सुखबीर सिंह, ज्ञानेन्द्र चौधरी, राजू शर्मा, रुप सिंह चौधरी, राकेश शर्मा, अमन जाटव, जेके चौधरी, मिन्टू, प्रशान्त चौधरी, शिवकुमार, दिनेश जाटव, डीके, फरीद भाई, मेह्ताब चौधरी, डा महेंद्र, संजीव सहित हज़ारों लोग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *