Dainik Athah

निर्माणाधीन ऑडिटोरियम का नगरायुक्त ने किया निरीक्षण।

गाजियाबाद। नगर निगम द्वारा बनाए जा रहे शहर के सबसे बड़े ऑडिटोरियम का कार्य प्रगति पर है। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने ऑडिटोरियम के निर्माण कार्य का जायजा लिया।


नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि ऑडिटोरियम में योजनाबद्ध तरीके से निर्माण कार्य कराया जा रहा है, शहर की शोभा बढ़ाने वाला ऑडिटोरियम में लगभग 900 लोगों के बैठने की व्यवस्था है तथा ऑडिटोरियम पूर्ण रूप से वातानुकूलित बनाया जा रहा है।


बतादें कि कोविड-19 महामारी के चलते कार्य में कुछ गति धीमी पड़ गई थी किंतु अब ऑडिटोरियम की मेन गेट से लेकर स्टेज की व्यवस्था, लाइटिंग, सीटिंग की व्यवस्था, पार्किंग की अंडर ग्राउंड व्यवस्था पौधारोपण कर सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने कहा जल्द ही शहर वासियों को नगर निगम सबसे सुंदर सबसे बड़ा ऑडिटोरियम सोपेगा।


नगर निगम द्वारा बनाए जाने वाले अन्य प्रोजेक्ट पर भी तेजी से कार्य चल रहा है। कोविड-19 महामारी के उपरांत अन्य प्रोजेक्ट में भी निर्माण विभाग द्वारा तेजी से कार्य कराया जा रहा है ताकि कम समय में कार्य पूर्ण कर दिया जाए जिसमें पॉलिटिकल ट्रेनिंग सेंटर तथा इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन भी शामिल है।


नेहरू नगर स्थित ऑडिटोरियम शहर के लिए एक सौगात के रूप में रहेगा जिसकी सुंदरता को बढ़ाते हुए डिजाइन दार मेन गेट बनाया गया है तथा बहुत ही खूबसूरत एंट्री का निर्माण किया गया है तथा उद्यान विभाग द्वारा विशेष कलाकृति दिखाते हुए पौधारोपण किए गए हैं।
निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता निर्माण मोइनुद्दीन तथा उद्यान विभाग प्रभारी डॉ अनुज कुमार सिंह व अन्य टीम उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *