Dainik Athah

पॉवर कारपोरेशन चेयरमैन एम देवराज पर उत्पीड़न का आरोप – आज से विद्युत अभियंताओं का पूरे दिन का कार्य-बहिष्कार

अथाह संवाददाता

लखनऊ/ गाजियाबाद। पावर कारपोरेशन के चेयरमैन एम देवराज के दुर्व्यवहार एवं उत्पीड़नात्मक कार्यवाहियों के विरोध में प्रदेश के सभी ऊर्जा निगमों के तमाम विद्युत अभियन्ता आज 29 मई को प्रात: दस बजे से पूरे दिन का अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार करेंगे। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए आम जनता को कोई तकलीफ न हो इस दृष्टि से विद्युत अभियंता ऑक्सीजन प्लांटों, अस्पतालों और आम जनता की विद्युत आपूर्ति सामान्य बनाये रखेगें। इसके तहत गाजियाबाद में भी अभियंताओं ने विरोध जताने के साथ ही सभा का आयोजन किया।


उप्र राविप अभियंता संघ के अध्यक्ष वीपी सिंह ने बताया कि जहां एक ओर विद्युत अभियंता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के नेतृत्व में अहर्निश, निर्बाध विद्युत आपूर्ति सफलतापूर्वक करने में जुटे हुए हैं वहीं पावर कारपोरेशन के चेयरमैन, एम देवराज अनावश्यक तौर पर अभियंताओं और विद्युत कर्मियों का उत्पीड़न कर रहे हैं तथा बिजली विभाग में कार्य का वातावरण बिगाड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराने हेतु विद्युत अभियंताओं ने यह निर्णय लिया है कि ऑक्सीजन प्लांटों, अस्पतालों और आम नागरिकों की विद्युत आपूर्ति बनाये रखने के अलावा विद्युत अभियंता 29 मई से कोई अन्य कार्य नहीं करेंगे।


इसके साथ ही विद्युत अभियंताओं ने चेयरमैन, प्रबंध निदेशक पावर कारपोरेशन, प्रबंध निदेशक पारेषण, प्रबंध निदेशक उत्पादन निगम, प्रबंध निदेशक पश्चिमांचल, प्रबंधन निदेशक दक्षिणांचल, प्रबंध निदेशक केस्को, प्रबंध निदेशक मध्यांचल और प्रबध निदेशक पूर्वांचल के व्हाट्सअप ग्रुपों से अपने को पृथक कर लिया है। इस प्रकार लगभग ढाई हजार(2500) से ज्यादा अभियंताओं जिसमें मुख्य अभियंता प्रमुखता में शामिल हैं प्रबंधन के व्हाट्सअप ग्रुपों से एक्जिट कर चुके हैं और प्रबंधन के सभी व्हाट्सअप गु्रप पूरी तरह निष्प्रयोज्य हो चुके हैं। साथ ही प्रदेश भर में जनपद मुख्यालयों एवं परियोजनाओं पर सायं चार से पांच बजे तक एक घंटे की विरोध सभा हुई।


शुक्रवार को विरोध सभा का आयोजन गाजियाबाद के विद्युत अभियंताओं ने भी किया जिसमें पावर कारपोरेशन चेयरमैन एम देवराज द्वारा किये जा रहे उत्पीड़न को लेकर नाराजगी जताई गई। इस मौके पर अवधेश कुमार, उमाकांत शर्मा, रजनीश कुमार, महेश कुमार, विशाल कंसल, अतुल कुमार समेत अन्य अभियंता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *