Dainik Athah

सफाई कर्मियों के साथ पुलिसिया कहर की कड़ी निंदा सरकार की छवि को धूमिल कर रही खाकी: प्रदीप चौहान

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
लखनऊ के गोमती नगर थाना क्षेत्र में संविदा कर्मी रामू की हत्या के विरोध में अपनी बात कहने गए सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। सफाई कर्मियों के साथ पुलिस द्वारा की गई मारपीट का भाजपा पार्षद एवं अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप चौहान ने तीखे शब्दों में निंदा की है।मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत में भाजपा पार्षद ने साफ तौर पर कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर सफाई कर्मियों पर पुलिस द्वारा किया गया लाठीचार्ज सरकार की छवि को धूमिल करने वाला है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना महामारी से लोग जूझ रहे, दूसरी तरफ संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए डॉक्टर सफाई कर्मचारी दिन रात मेहनत कर रहे हैं। ऐसे में सफाई कर्मियों के साथ की जाने वाली अभद्रता अक्षम्य में है। उन्होंने कहा कि फ्रंट लाइन वर्कर के साथ लाठी चार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो। भाजपा नेता ने कहा कि डॉक्टर मरीजों की जान बचाते हैं जबकि सफाई कर्मचारी मरीजों के मल मूत्र गंदगी व शहर की गंदगी को साफ करते है।

बावजूद इसके सफाई कर्मियों के साथ बेवजह लोगों द्वारा मारपीट किया जाना गलत है। बता दें कि संविदा कर्मी रामू यादव को कूड़ा उठाने को लेकर हुई मामूली कहासुनी में एक व्यक्ति द्वारा गाड़ी से कुचलकर की गई हत्या के विरोध में सफाई कर्मचारी पुलिस में शिकायत करने गए थे। लेकिन उनकी बात सुने बगैर पुलिस ने महिला सफाई कर्मियों तक के साथ मारपीट की। उन्होंने ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *