Dainik Athah

सीकरी मेले पर कोरोना का ग्रहण – 12 को आरती के बाद अनिश्चितकाल के लिए बंद होंगे मंदिर के कपाट

खुली बैठक में गांव के लोगों ने मेले के आयोजन पर रोक लगाने की कि मांग

अथाह संवाददाता
मोदीनगर।
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर इस बार भी चैत्र नवरात्र में सीकरी खुर्द का महामाया देवी आयोजित नहीं होगा। इसके साथ ही मंदिर के कपाट भी 12 अप्रैल को आरती के बाद अनिश्चित काल के लिए बंद किये जायेंगे।

मंदिर परिसर में बैठक करते एसडीम व तहसीलदार

बृहस्पतिवार को एसडीएम आदित्य प्रजापति एवं तहसीलदार उमाकांत तिवारी ने सीकरी खुर्द के महामाया देवी मंदिर मेला समिति एवं सीकरी खुर्द के लोगों की खुली बैठक बुलाई थी। खुली बैठक में ग्राम वासियों के चैत्र मेले का आयोजन न कराने के आवेदन पत्र पर संज्ञान ले कर उनकी मंशा के अनुरूप निर्णय लेते हुए महामाया देवी मंदिर के कपाट 12 अप्रैल दिन सोमवार की आरती के बाद से अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार सैकड़ों लोगों ने मेला आयोजन पर रोक लगाने की मांग की थी। जिसके बाद खुली बैठक का आयोजन हुआ।
बैठक में फैसल आलम मेला सचिव एवं खंड विकास अधिकारी भोजपुर, उमाकांत तिवारी तहसीलदार मोदीनगर, अविनाश गुप्ता आंकिक मेला समिति, बनवारी लाल कानूनगो, पवन कुमार ग्राम सचिव, प्रमोद कुमार लेखपाल सीकरी खुर्द के साथ-साथ अन्य अधिकारी एवं सीकरी के ग्राम वासी उपस्थित रहे।

पिछले वर्ष भी चैत्र नवरात्र से पहले ही लग गया था लॉक डाउन

चैत्र नवरात्र के मेले से पूर्व ही कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण देशव्यापी लॉक डाउन हो गया था। बता दें कि इस मले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही दिल्ली, हरियाणा एवं राजस्थान से लाखों भक्तगण आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *