Dainik Athah

किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू दिल्ली- मेरठ हाइवे पर डायवर्जन के चलते भीषण जाम…..देखे वीडियो

ईस्टर्न पेरिफेरल पर ट्रैक्टरों को अनुमति, अन्य वाहनों के लिए नो इंट्री

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
पिछले डेढ़ माह से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे किसानों के ट्रैक्टर मार्च अनेक स्थानों से शुरू हो गये हैं। मार्च के मद्देनजर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर वाहनों की नो इंट्री के चलते दिल्ली- मेरठ हाइवे पर भीषण जाम की स्थिति है। हाइवे पर करीब दस किलो मीटर लंबा जाम है।

बता देंं कि किसानों ने बृहस्पतिवार को सुबह दस बजे से गाजीपुर बार्डर से भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में मार्च शुरू किया है। मार्च एनएच नौ से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होते हुए पलवल तक जायेगा। उधर भाकियू से जुड़े किसान मोदीनगर एवं हापुड़ क्षेत्र से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर जा रहे हैं। किसानों के मार्च के मद्देनजर पुलिस ने डासना एवं दुहाई से वाहनों का ईपीई पर जाना प्रतिबंधित कर दिया है। जिस कारण दोनों सड़कों पर जाम है।

दुहाई में पुलिस ने बेरिकेडिंग कर वाहनों को ईपीई पर जाने से रोक दिया है। जबकि ट्रैक्टरों को पेरिफेरल रोड पर जाने की छूट है। वाहनों को ईपीई पर जाने से रोके जाने के कारण मुरादनगर से लेकर गाजियाबाद तक भीषण जाम की स्थिति है। ठीक यहीं स्थिति डासना में भी है। डासना में भी जाम के कारण लोग परेशान है।

क्या कहते हैं अधिकारी
किसानों के ट्रेक्टर मार्च के मद्देनजर अन्य वाहनों का प्रवेश ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर रोका गया है। इसका मुख्य कारण दुर्घटनाओं को रोकना भी है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। जल्द ही ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर वाहनों को जाने दिया जायेगा जिसके बाद स्थिति सामान्य हो जायेगी।
डा. ईराज रजा
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गाजियाबाद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *