Dainik Athah

सर संघ चालक मोहन भागवत दो दिन के प्रवास पर पहुंंचे गाजियाबाद

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय बैठक शुरू

संघ के प.उप्र, उत्तराखंड एवं बृज प्रदेश के कार्यों की होगी समीक्षा

19 नवंबर की शाम होगा बैठक का समापन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय बैठक में शामिल होने के लिए सर संघ चालक मोहन भागवत गाजियाबाद पहुंच गये हैं। बैठक में संघ के वर्ष भर के कार्यों की समीक्षा के साथ ही आगामी वर्ष के कार्यक्रमों की योजना बनाई जायेगी। बैठक का आयोजन 18 व 19 नवंबर को किया जा रहा है।

सुरेश भैया जी जोशी

संघ की अखिल भारतीय बैठक का आयोजन मंगलवार से नेहरू नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में किया गया है। बैठक में शामिल होने के लिए संघ के पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बृज प्रांत (संघ दृष्टि से) एवं उत्तराखंड के प्रमुख स्वयं सेवक सुबह से ही गाजियाबाद पहुंचना शुरू हो गये हैं। बैठक में सर कार्यवाह सुरेश भैया जी जोशी भी उपस्थित रहेंगे एवं मार्ग दर्शन करेंगे। संघ प्रचार प्रमुख कृपा शंकर ने बताया कि 18 व 19 नवंबर को होने वाली दो दिवसीय बैठक में तीनों प्रांतों से अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के 22 सदस्य भाग ले रहे हैं।

कृपा शंकर ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की कार्य पद्धति में प्रति वर्ष नित्यप्रति चल रहे कार्यों की समीक्षा एवं आगामी कार्यों की योजना के लिए कार्यकारी मंडल की नियमित बैठक दीपावली के समीप रहती है। इसमें क्षेत्र एवं प्रांत के संघ चालक, कार्यवाह, प्रचारक तथा अखिल भारतीय दायित्व वाले कार्यकर्ता उपस्थित रहते हैं। बदलते परिवेश एवं शासकीय दिशा निर्देशों के अनुपालन को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि यह बैठक अखिल भारतीय स्तर पर न करके क्षेत्र अनुसार की जाये। ऐसा पहली बार हो रहा है।

संघ ने अपने कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए देश को 11 क्षेत्रों में बांटा हुआ है जिनमें से पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र की बैठक का आयोजन गाजियाबाद में किया जा रहा है। इसी प्रकार ये बैठकें पूरे देश में संपन्न की जा रही है।

बैठक में सेवा कार्यों की होगी समीक्षा
दो दिन चलने वाली इस बैठक में कोविड 19 में स्वयं सेवकों द्वारा किये गये सेवा कार्यों की चर्चा के साथ ही समीक्षा की जायेगी। इसके साथ ही कोविड 19 से प्रभावित जन जीवन, शिक्षा, स्वावलंबन, स्वदेशी आदि गंभीर व समसामयिक विषयों पर चर्चा होगी। सूत्रों के अनुसार बैठक में आगामी वर्ष के कार्यक्रमों की योजना भी तैयार की जायेगी।

डीएम- एसएसपी ने किया बैठक स्थल का निरीक्षण
जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी को जब यह जानकारी मिली कि संघ की अखिल भारतीय स्तर की बैठक का आयोजन गाजियाबाद में हो रहा है तथा सर संघ चालक मोहन भागवत समेत संघ के वरिष्ठ प्रचारक बैठक में भाग लेने के लिए दो दिन के गाजियाबाद प्रवास पर पहुंच रहे है तब दोनों अधिकारियों ने मंगलवार को सुबह नेहरू नगर स्थित सरस्वती मंदिर का निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *