Dainik Athah

स्कूलों व अभिभावकों के बीच मामलों का निस्तारण करना पहली प्राथमिकता : DM Ghaziabad

DM Ghaziabad ने जिला शुल्क नियामक समिति की ली बैठक

अथाह संवददाता, ग़ाजियाबाद। DM Ghaziabad अजय शंकर पांडे की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला शुल्क नियामक समिति की बैठक महात्मा गांधी सभागार में आयोजित की गई । जिसमें जिला शुल्क नियामक समिति के सदस्यों एवं नए सदस्यों ने हिस्सा लिया। नए सदस्य के रूप में प्रदीप सुरेंद्र साहनी चार्टर्ड अकाउंटेंट ज्योति गुप्ता प्रधानाचार्य डीपीएस साहिबाबाद और मुन्ना मिश्रा अभिभावक उपस्थित रहे।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा सभी सदस्य आपस में समन्वय बनाकर एक कीर्तिमान स्थापित कर एसोसिएशन एवं स्कूल के बीच की समस्याओं का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण कराएं। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक को सभी स्कूलों को डीएफआरसी में दिए गए प्रावधानों के अनुसार फीस जमा करने के निर्देश दिए।

पेरेंट्स डी एफ आर सी में आने से पहले अपनी शिकायत लिखित रूप में स्कूल प्रबंधन को दें प्रत्येक स्कूल प्रबंधन अपने यहां आने वाली शिकायतों के निस्तारण के संबंध में स्कूल रिड्रेसल कमेंटी का गठन करेंगे।

जिसमें अभिभावक एवं स्कूल प्रबंधन को शामिल किया जाएगा। कमेटी अभिभावकों की शिकायत को सुनकर उसका लिखित निस्तारण करेगी डीएम ने स्कूल प्रबंधन से आने वाले सत्र की अपने स्कूल की फीस को वेबसाइट पर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए तथा स्कूल प्रबंधन को फीस रसीद में अंकित करना होगा जिससे फीस डीएसआरसी के नियमों के अधीन ली जा रही हो। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त लेखाधिकारी अभिषेक जैन सहित समस्त सदस्यगण मौजूद रहे।

Ghaziabad News—————Ghaziabad News———————Ghaziabad News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *