Dainik Athah

Mike Tyson फिर बिखेरेंगे रिंग में अपना जलवा, जानिए किस दिन होगा मुकाबला ..

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे दिग्गज मुक्केबाज माइक टायसन (Mike Tyson) एक बार फिर बिखेरेंगे रिंग में अपना जलवा। माइक टाइसन का मुलाबला इस बार उनका मुकाबला रॉय जोन्स से होगा। कैलिफोर्निया के एथलेटिक आयोग ने टायसन और जोन्स के बीच अगले महीने होने वाले मुकाबले को मंजूरी दे दी है।

यह मुकाबला एक प्रदर्शनी मुकाबले के रूप में होगा। इन वरिष्ठ चैम्पियनों ने कहा कि वे इसे सिर्फ प्रदर्शनी मुकाबला नहीं मान रहे हैं और उसे गंभीरता से ले रहे हैं।

टायसन ने कहा, ‘क्या यह असली मुकाबला नहीं है? यह माइक टायसन (Mike Tyson) बनाम रॉय जोन्स का मुकाबला है। मैं मुकाबले के लिए आ रहा हूं और वह भी मुकाबले के लिए आ रहा है और आपको बस इतना ही जानने की जरूरत है।’

प्रमोटरों ने घोषणा की है कि 54 साल के टायसन और 51 साल जोन्स के बीच यह मुकाबला लॉस एंजेलिस स्टैपल्स सेंटर में 28 नवंबर को होगा। यह आठ राउंड का मुकाबला होगा। प्रत्येक राउंड दो मिनट का होगा।

टायसन नेअपने करियर का आखिरी आधिकारिक मुकाबला जून 2005 में लड़ा था। लेकिन इस हैवीवेट चैम्पियन ने 1996 के बाद कोई खिताब नहीं जीता है। जोन्स ने अपना आखिरी मुकाबला फरवरी 2018 में लड़ा था।

जोन्स ने कहा कि टायसन के खिलाफ रिंग के अंदर का मुकाबला केवल प्रदर्शनी तक सीमित नहीं हो सकता है। हालांकि कैलिफोर्निया आयोग के अधिकारियों ने साफ किया है कि इन दोनों मुक्केबाजों को एक-दूसरे को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

जोन्स ने कहा, ‘क्या कोई महान माइक टायसन (Mike Tyson) के खिलाफ रिंग पर उतरकर सोच सकता है कि यह केवल प्रदर्शनी मुकाबला है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *