Dainik Athah

भारत और अफगानिस्तान वर्चुअल कल्चरल इवेंट 2020 का आयोजन

भारत और अफगानिस्तान वर्चुअल कल्चरल इवेंट 2020 में विरासत, संस्कृति और परंपराओं को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन किया गया आयोजन

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। कोविद -19 के दौरान पहली बार भारत और अफगानिस्तान की विरासत, संस्कृति और परंपराओं को बढ़ावा देने के लिए पार आनंद चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से पायल फाउंडेशन और इंडिया-अफगानिस्तान फाउंडेशन द्वारा एक वर्चुअल कल्चरल इवेंट का आयोजन किया गया था। 

ऑडिशन डांस, सिंगिंग, एक्टिंग, कॉमेडी, फैशन शो, पेंटिंग, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स, कलिनरी स्किल और हैंडीक्राफ्ट की श्रेणियों में आयोजित किए गए।  सभी आयु समूहों के 150 से अधिक प्रतिभागियों ने कश्मीर, पंजाब, आंध्र प्रदेश जैसे पूरे भारत में विभिन्न साइटाइट्स से अपनी प्रविष्टियां भेजीं और TEWA (तेलुगु कर्मचारी कल्याण संघ) से अफगानिस्तान और तेलुगु से अलग-अलग भाषाओं में बोल रहे हैं।

फाइनल राउंड 50 प्रतिभागियों के बीच था जिन्होंने सेलिब्रिटी जजों के सामने प्रदर्शन किया।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आत्मानबीर भारत अभियान की तर्ज पर और महिलाओं और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए, इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्र को सशक्त बनाने की दिशा में एक मार्ग प्रशस्त करना था। 

हमारे गेस्ट ऑफ ऑनर, ताहिर कादिरी, चार्गे डी ‘अफ़गानिस्तान के इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ इंडिया और भारत-अफगानिस्तान फाउंडेशन (IAF) के सह-अध्यक्ष ने अपना मुख्य भाषण दिया। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के पूर्व सचिव श्री अमरेन्द्र खटुआ ने अपना विशेष भाषण दिया।

उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्ति अब्दुलहक आज़ाद, अफगानिस्तान के दूतावास के प्रेस सचिव और भारतीय वायुसेना के पूर्व अधिकारी थे। गुरप्रीत राजिंदर सिंह, ओएसडी केंद्रीय आयुष मंत्री और एमओएस डिफेंस, क्रिकेट कमेंटेटर और विशेषज्ञ, पूर्व रणजी ट्रॉफी प्लेयर, दिल्ली यूनिवर्सिटी नॉमिनी फॉर गवर्नमेंट बॉडी।

डॉ ब्लॉसम कोचर, चेयरपर्सन, ब्लॉसम कोचर ग्रुप ऑफ कंपनीज, अनुराग अरोड़ा, ग्लोबल हेड – भारत सरकार और व्यवसाय – VFS Global।  श्रीमती वाणी माधव, ओडिसी नृत्य घटक, ICCR के प्रतिष्ठित कलाकार, फेस्टिवल ऑफ इंडिया – संस्कृति और दूरदर्शन से विदेश में।  डॉ. कनिका शर्मा सूद, वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट, धर्मशीला नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल और ब्यूटी पेजेंट्स में ग्रूमर एंड जूरी। 

इस कार्यक्रम का संचालन डॉ। संजना जॉन, प्रख्यात फैशन डिजाइनर और सामाजिक कार्यकर्ता ने किया। किड्स में डांस श्रेणी में विजेता था ग्रेजिना रंधावा, किशोर मृदुला कुनापुली में,  किड्स में सिंगिंग श्रेणी में विजेता पीरू सौम्या, किशोरियों में अमीषा लखानी, और वयस्कों में सुरेखा, चित्रकला श्रेणी की विजेता तहमीना ज़मानी,  फैशन शो श्रेणी में विजेता समक्ष नाकरा और अनुराधा।  ई – विजेताओं और प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *