Dainik Athah

किसान की बेटी ने बीटेक में हासिल किया गोल्ड मेडल

अथाह संवाददाता, मुरादनगर। थाना क्षेत्र के देहदा गांव निवासी एक किसान की बेटी ने बीटेक में प्रदेश स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल करके अपने कालेज व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। छात्रा की सफलता पर उसके शिक्षक व परिवार के लोगों ने खुशी जताई है।

क्षेत्र के देहदा गांव में जितेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। जितेंद्र खेती करके अपने परिवार का पालन करते हैं। जितेंद्र (किसान) की बेटी अनुपम आरडी कालेज से कंप्यूटर साइंस में बीटेक कर रही है। कुछ दिन पूर्व घोषित हुए विश्वविद्यालय के परिणाम के अनुसार अनुपम ने बीटेक अंतिम वर्ष में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया।

इसके लिए छात्रा को गोल्ड मेडल भी दिया गया है। छात्रा की उपलब्धि पर कालेज में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में पूर्व आयकर आयुक्त नूतन शर्मा ने छात्रा को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। कालेज के चेयरमैन राकेश शर्मा ने अनुपम को शुभकामनाएं देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

अनुपम ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कालेज के शिक्षकों व माता- पिता को दिया है। पढ़ाई के अलावा अनुपम की साहित्य पढ़ने व शतरंज खेलने में भी रुचि है। शतरंज में वह कालेज स्तर पर कई ईनाम जीत चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *