Dainik Athah

NEET एग्जाम: 6 नंबर देख छात्रा ने की खुदकुशी, बाद में पता चला मिले थे 590 अंक

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। तकनीकि गड़बड़ी के होने के कारण मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में रहने वाली एक छात्रा ने दी अपनी जान। दरअसल, छिंदवाड़ा की रहने वाली एक छात्रा ने ऑनलाइन अपना NEET का रिजल्ट देखा कर वह इतनी हताश हुई कि उसने मौत को ही गले लगा लिया।

NEET
File Photo

डॉक्टर बनना चाहती थी विधि

छात्रा का नाम विधि सूर्यवंशी था। वह डॉक्टर बनने के सपने देख रही थी। लेकिन जब उसने अपने NEET एग्जाम के रिजल्ट में महज 6 नंबर देखे तो हताश होकर कमरे में जाकर उसने फांसी के फंदे से झूल गई। हालांकि, हकीकत में विधि के मार्क्स इनसे कहीं अधिक ज्यादा थे। 6 मार्क्स उसे तकनीकि खामियों की वजह से दिखाई दिए थे। 

असलियत में विधि ने हासिल किए थे 590 अंक

विधि के परिजनों को भी यकीन नहीं हुआ की उनकी बेटी के इतने कम मार्क्स होंगे। लिहाजा बाद में विधी के परिजनो ने फिर से उसके OMR Sheet पर मार्क्स नंबर देखे तो पता चला कि उसे कुल 590 अंक मिले थे। तकनीकि गड़बड़ी की वजह से महज 6 नंबर देखकर विधि को गहरा धक्का लगा और उसने मौत को लगे लगा लिया।

विधि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि विधि से पहले भी कम नंबर या फेल होने को लेकर स्टूडेंट्स के आत्महत्या की खबरें आई हैं। ऐसे केस लगभग हर साल ही रिजल्ट के बाद सुनने में आते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *