Dainik Athah

राजनगर एक्सटेंंशन में एक्सपोर्ट बाजार का हुआ उद्घाटन

गाजियाबाद से नये प्रयोग पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने की प्रशंसा

राज्यमंत्री अतुल गर्ग, विधायक सुनील शर्मा, मंजू शिवाच, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने किया औपचारिक उद्घाटन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
प्रदेश के सूक्ष्म, लघु, मध्यम एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि गाजियाबाद ने एक्सपोर्ट बाजार के माध्यम से एक नया प्रयोग किया है। यह प्रयोग सराहनीय है।

सिंह शुक्रवार को मुख्यमंत्री की प्रेरणा से प्रदेश के उद्योग एवं व्यापार को कोरोना संकट से उबारने के लिये उद्योग व्यापार को त्वरित गति प्रदान करने के लिये कैरोल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रालि तथा उत्तर प्रदेश निर्यात संवर्धन परिषद लखनऊ के सहयोग से गाजियाबाद जिले में एक्सपोर्ट बाजार का शुभारंभ करने के बाद उपस्थित लोगों को वर्चुअल संबोधित कर रहे थे। राजनगर एक्सटेन्शन में स्थित रिवर हाइट के पीछे यह बाजार लगाया गया है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कोरोना काल में उद्यमियों, शिल्पियों एवं व्यापारियों को उत्पाद विक्रय हेतु एक नया प्रयोग करने के साथ ही आशा की गयी कि 15 अक्टूबर से फिक्की द्वारा आयोजित किये जाने वाले आॅनलाइन वर्चुअल फेयर से इस कार्यक्रम को लिंक करने पर व्यापारी जुड़ेंगे तथा अपने उत्पादों का आॅन लाइन प्रदर्शन व विक्रय करेंगें।

इस मौके पर राज्य मंत्री स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अतुल गर्ग, विधायक सुनील शर्मा, मंजू शिवाच, मोदीनगर नगर पालिका चेयरमैन अशोक माहेश्वरी, महानगर भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा, एवं कैरोल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रालि के प्रतिनिधि, औद्योगिक संगठन से अरूण शर्मा एवं अन्य निर्यातक एवं हस्तशिल्पी उपस्थित रहे।

एक्सपोर्ट बाजार में एक जनपद एक उत्पाद योजना के अन्तर्गत प्रदेश के विभिन्न जिलों के चिहिन्त उत्पाद जैसे- मुरादाबाद का पीतल उत्पाद, खुर्जा की पॉटरी, फिरोजाबाद की चूड़ियां, सहारनपुर का लकड़ी फर्नीचर, आगरा का मार्बल, जूता, पर्स बैल्ट, रेडीमेड गारमेंट, बनारस की साड़ी के अतिरिक्त गुजरात से इल्कट्रोनिक एवं इलेक्ट्रिकल उत्पाद एवं राजस्थान के परिधान आदि की इकाईयो सहित लगभग 75 स्टॉल के साथ एक्सपोर्ट बाजार में प्रतिभाग किया गया है। राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने कार्यक्रम में आने वाले सभी उद्यमियों, निर्यातकों आदि का स्वागत किया। कार्यक्रम स्थलन पर फीता काटकर शुभारंभ भी अतिथियों ने किया। संचालन तथा उप्र निर्यात संवर्धन परिषद लखनऊ की ओर से बीरेन्द्र कुमार उपायुक्त उद्योग द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *