Dainik Athah

पाइप लाइन रोड के चौड़ीकरण- पुनर्निमाण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने निकाली 18 किमी की पदयात्रा: मुरादनगर/लोनी

  • मुरादनगर के सरना चौपला से टीला मोड़ तक निकाली गई पदयात्रा, एसडीएम लोनी को सौंपा गया ज्ञापन
  • रास्ते में अनेक स्थानों पर पद यात्रियों का किया गया स्वागत, 50 गांवों के लोगों ने लिया पदयात्रा में भाग

अथाह संवाददाता, मुरादनगर/लोनी। 18 किमी लंबे बादशाही मार्ग (पाइपलाइन रोड) के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण की मांग को लेकर आंदोलन अब तेज हो गया है। विकास संघर्ष समिति ने आंदोलन को तेज करते हुए मुरादनगर से लोनी के टीला मोड़ तक पदयात्रा का आयोजन किया। इस दौरान अनेक किसान अर्ध नग्न थे।

बता दें कि पाइप लाइन रोड की स्थिति इन दिनों बहुत खराब है। सड़क पर हर कदम पर गड्ढे है। जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने विकास संघर्ष समिति के बैनर पर रविवार को पदयात्रा का आयोजन किया।

इस जन चेतना यात्रा को मुरादनगर सरना चौपला से सुबह दस बजे समिति अध्यक्ष चौधरी आजाद प्रमुख ने 51 पद यात्रियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पदयात्रा का संचालन कोविड- 19 एवं सोशल डिस्टेंस के प्रावधानों एवं निदेर्शों के अनुसार किया गया। सभी ने दो गज की दूरी एवं मास्क का इस्तेमाल करते हुए यात्रा पूरी की।

रास्ते में अनेक स्थानों पर पद यात्रियों का किया गया स्वागत-

पाइपलाइन रोड पर स्थित प्रत्येक गांव की सीमा में प्रवेश करने पर ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत किया गया एवं सभी ग्रामवासी अगले गांव की सीमा तक पद यात्रियों के साथ रहे, साथ साथ प्रत्येक गांव में ग्रामीणों ने जलपान की व्यवस्था की हुई थी।

जिससे पद यात्रियों ने अपनी यात्रा को बड़े जोश और उमंग के साथ पूरा किया। हिंडन नदी के पुल के बाद सिरोरा मोड़ पर किसान नेता बबली कसाना के नेतृत्व में क्षेत्र के प्रधानों एवं ग्रामीणों ने पद यात्रियों को भोजन कराया।

50 गांवों के लोगों ने लिया पदयात्रा में भाग-

पदयात्रा में 50 गांव के ग्रामीणों ने भाग लिया जिनमें किसान, मजदूर, अध्यापक, छात्र, प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, पूर्व सैनिक, समाजसेवी, शिक्षक, युवा एवं महिलाएं शामिल रही।

जन चेतना यात्रा का समापन टीला मोड़ लोनी पर अपराह्न तीन बजे मुख्यमंत्री के नाम 51 गांव के जनप्रतिनिधियों से हस्ताक्षरित ज्ञापन देने के बाद किया गया।

एसडीएम लोनी को सौंपा ज्ञापन-

फोटो : एसडीएम लोनी खालिद अंजुम को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण

प्रशासन की ओर से आए एसडीएम लोनी खालिद अंजुम ने ज्ञापन प्राप्त किया। उक्त समस्या से शासन व प्रशासन को अवगत कराने का आश्वासन दिया। एसडीएम महोदय के समक्ष समिति के पदाधिकारियों ने अपनी बात संक्षिप्त में कहीं एवं अपने निर्णय से अवगत कराया कि जब तक उक्त समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक आंदोलन किसी न किसी रूप में जारी रहेगा।

जन चेतना यात्रा में 50 गांव के प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिनमें सुल्तानपुर से चौधरी मदन पाल, नबीपुर से देवेंद्र चौधरी, भीकमपुर से मीनू प्रधान, मिंटू प्रधान, पप्पू चौधरी, मिल्क चाकरपुर से आकाश चौधरी, सुरेंद्र चौधरी, भादौली से शिवराज त्यागी, मास्टर प्रवीण, मानौली से नितिन नेता, वेद प्रकाश प्रधान, मकरेड़ा से प्रधान कमला रानी, विक्रम फौजी, रेवड़ी से बाबा सिरिया, राजकुमार पहलवान, बहादुरपुर से दिनेश त्यागी, ओम किशन फौजी, मथुरापुर से जोगिंदर भाटी, अमित नागर, शाहपुर से संदीप नेताजी, मनगु प्रधान जी, अटौर से तेज राम प्रधान जी, शमशेर से ओमपाल प्रधान, एवं महिला ब्रिगेड से महिला ब्रिगेड से वंदना चौधरी, सीमा खुटैल, शामिल रहे। साथ ही विनीत म़ोरटा, पवन कौशिक, शीतल त्यागी, आदि का भी सहयोग रहा।

One thought on “पाइप लाइन रोड के चौड़ीकरण- पुनर्निमाण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने निकाली 18 किमी की पदयात्रा: मुरादनगर/लोनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *