Dainik Athah

देशभर में जारी रहेगी संगत-पंगत की रथयात्रा : सिन्हा

अथाह संवाददाता
नई दिल्ली।
राष्ट्रीय संगत-पंगत के संस्थापक अध्यक्ष, पूर्व सांसद डॉ आरके सिन्हा ने कहा कि संगत-पंगत की जनजागरण रथयात्रा देशभर में जारी रहेगी। इस यात्रा का उद्देश्य राजनीतिक न होकर समाज में एकता, समानता और धार्मिक सौहार्द देने का प्रयास मात्र है। डॉ सिन्हा यहां नार्थ एवेन्यू में देशभर से जुटे संगत-पंगत के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि हम लोगों के बीच जाएंगे और जोड़ेंगे। पिछले नौ वर्षों में हमने गरीबों की शिक्षा, चिकित्सा और विवाह आदि पर 12 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये हैं। रथयात्रा का आगाज दो अक्टूबर को वाराणसी से हो चुका है। आगे भी यह जारी रहेगा। रथयात्रा संचालन समिति के प्रमुख पूर्व सांसद आलोक संजर ने कहा कि संगत-पंगत का उद्देश्य मैं भाव से इतर हम भाव से जुड़ाव है। हमारी जनजागरण रथयात्रा मिल्लत और मुहब्बत का समाज बनाने के लिए है। इस यात्रा में हम उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत देशभर में जाएंगे।
अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने कहा कि संगत-पंगत सनातन को बचाने का बेहतर जरिया है। जब समाज के सभी वर्ग मजबूत होंगे, भारत विश्व गुरु बन जाएगा। संगत-पंगत में कथक नृत्यांगना बहनें पद्मश्री नलिनी- कमलिनी, डॉ अनूप श्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव समेत देशभर के प्रतिनिधि मौजूद रहे। राष्ट्रीय संयोजक रत्ना सिन्हा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *