Dainik Athah

Singer SP Bala Subrahmanyam का कोरोना से निधन

Singer SP Bala Subrahmanyam का 74 साल की उम्र में दुनिया को किया अलविदा, कोरोना वायरस से थे संक्रमित .

Singer Subrahmanyam 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्मभूषण पुरस्कारों से भी सम्मानित

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। बॉलीवुड के महान गायक (Singer) SP Bala Subrahmanyam का शुक्रवार दोपहर 1.04 बजे निधन हो गया। उनकी उम्र 74 साल थी। बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5 अगस्त से अस्पताल में भर्ती हैं।

इससे पहले MGM Hospital ने जानकारी दी थी कि बालासुब्रह्मण्यम की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ने के चलते काफी नाजुक बनी हुई है, उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। अस्पताल मे बताया था की उनकी हालत बिगड़ती ही जा रही थी.

74 साल के Singar एस. पी बालासुब्रह्मण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित की। 1989 में आई सलमान खान-भाग्यश्री स्टारर की सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान के सभी गाने एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने गाये थे, जो सुपरहिट साबित हुए थे।

उसके बाद उन्होंने सलमान के करियर के शुरुआती दिनों के सभी गाने गाये और कई सालों तक सलमान खान की आवाज के तौर पर भी जाना जाता रहा। इसके बाद भी एस. पी. बालासुब्रह्मण्यम ने कई हिंदी फिल्मों में विभिन्न सितारों के लिए अपनी आवाज दी।

सुब्रह्मण्यम ने अब तक कुल 16 भाषाओं में 40,000 से भी ज्यादा गाने गाये हैं और उन्हें चार भाषाओं – तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी गानों के लिए 6 बार सर्वश्रेष्ठ गायक के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। उन्हें भारत सरकार की ओर से 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्मभूषण पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *