Dainik Athah

Fame India: दूसरे चरण में इन राज्यों में स्वीकृत हुए चार्जिंग स्टेशन व ई-बसें

Fame India के दूसरे चरण में चंडीगढ़ के 80 ई-बसों, मध्य प्रदेश में 76 चार्जिंग स्टेशन, गुजरात में 250 ई-बसों की स्वीकृति।

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। Fame India के दूसरे चरण में केंद्र सरकार ने कई राज्यों में चार्जिंग स्टेशन और ई-बसों की स्वीकृति प्रदान की है। इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की और से ये एक नई और अच्छी पहल की गई है।

Environment, Forest and Climate Change मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विटर पे ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए राज्यों को इसके लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना आवश्यक है। ये खुशी की बात है कि Fame India Scheme के दूसरे चरण के तहत केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के लिए भी 80 ई-बसों, मध्य प्रदेश में 76 चार्जिंग स्टेशन को स्वीकृति प्रदान की गई है।

Fame India
चार्जिंग स्टेशन लिस्ट: 241 स्टेशन

गुजरात के लिए 250 ई-बसों की स्वीकृति मिली है जिसमें 150 ई-बसें सूरत म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन और 100 ई-बसें राजकोट राजपथ लिमिटेड के लिए हैं, इसके साथ ही सरकार ने सूरत में 50 चार्जिंग स्टेशन को भी मंजूरी दी है।

Fame India
E-Buses List: 670 Buses

योजना के द्वितीय चरण के तहत महाराष्ट्र,गोआ,गुजरात और चंडीगढ़ में 670 इलेक्ट्रिक बसों के साथ MP, तमिलनाडु,केरल गुजरात और पोर्ट ब्लेयर में 241 चार्जिंग स्टेशनों को मिली मंज़ूरी।पर्यावरण अनुकूल पब्लिक ट्रांसपोर्ट को प्रतिबद्ध सरकार का एक अहम् निर्णय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *