Dainik Athah

Reliance Power Project: केंद्रीय राज्यमंत्री एवं पूर्व सांसद खुलकर आये आमने- सामने

Reliance Power Project के लिए अधिग्रहण मामले में आये आमने- सामने

  • ग्राम वासियों को गुमराह कर रहे हैं हमारे नेता: जनरल वीके सिंह
  • 2017 से लगातार लगातर चल रहा है पत्र व्यवहार
  • Reliance को ब्याज मांगने पर फटकार लगा चुकी है प्रदेश सरकार
  • राज्यमंत्री ने कहा ग्रामीण किसी के बहकावे में न आयें।

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। धौलाना क्षेत्र में Reliance Power Project की गई किसानों की जमीन की वापसी के लिए श्रेय लेने के लिए भाजपा के ही दो बड़े नेता आमने- सामने आ गये हैं। इस मामले में पूर्व सांसद डा. रमेश चंद तोमर ने मुख्यमंत्री से मिलने की बात कही।

वहीं, वर्तमान सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने आरोप लगाया कि वे किसानों को ग्रामीणों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि किसी के बहकावे में न आयें।

बता दें कि बुधवार को पूर्व सांसद डा. रमेश चंद तोमर ने प्रेसवार्ता कर आरोप लगाया था कि भू माफियाओं ने Reliance Projectकी जमीन को लेकर किसानों से एग्रीमेंट कर लिया था।

उन्होंने इस मामले में तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की थी। इसके साथ ही इस मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष ले जाने की बात कही थी।

गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह के अपर निजी सचिव एमएल सेठी ने राज्यमंत्री की तरफ से बयान जारी कर कहा कि आज एक खबर देखी गई। प्रेस कांफ्रेंस में कहा गया कि धौलाना तहसील के बझैड़ा समेत सात गांवों की भूमि जिसका Reliance एनर्जी के लिए वर्ष 2003-04 में अधिग्रहण किया गया था।

उसके लिए हमारे एक नेता इसे मुख्यमंत्री के पास लेकर जायेंगे। जनरल वीके सिंह ने बताया कि यह मामला उन्होंने 2017 में मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया था। इस मामले में उनके, जिला प्रशासन एवं उत्तर प्रदेश सरकार के बीच लगातार पत्राचार चल रहा है।

जनरल वीके सिंह ने कहा कि 2019 में उनके संसदीय चुनाव से पहले यह आश्वासन मिला था कि Reliance के साथ उप्र सरकार की बात चल रही है। इसका परिणाम Reliance के ब्याज मांगने की मांग पर अटका हुआ है।

ब्याज की मांग पर प्रदेश सरकार Reliance को खरी खरी सुना चुकी है। उन्होंने कहा कि अब यह समझ से परे है कि इसमें किस नूतन बात से हमारे नेता मुख्यमंत्री को अवगत करायेंगे। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा लगता है कि ग्रामवासियों को गुमराह किया जा रहा है।

यदि सरकार व Reliance की बात चल रही है ताकि जल्द हल निकले। इस बात के परिणाम में कुछ कानूनी मुद्दे भी है इसलिए समय लग रहा है। अन्यथा डेढ़ वर्ष पूर्व इसका हल निकल गया होता।

जनरल वीके सिंह ने इसके साथ ही ग्रामीणों से अपील की कि वे धैर्य रखें। सरकार उनके हित में प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि किसी के बहकावे में न आयें। इस मुद्दे को हल करने का कार्य आपने मुझे सौंपा है अत: हल अवश्य निकलेगा।

जनरल वीके सिंह के बयान से स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में वर्तमान एवं पूर्व सांसद के बीच नोंकझोंक बढ़ेगी। वहीं ग्रामीण समझ नहीं पा रहे कि वे क्या करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *